Advertisement


 


पुलिस शहीदी दिवस दूसरा दिन.....

अमेरिकन ऑंकोलॉजी इंस्टीट्यूट ने सोमवार को स्तन कैंसर के बारे में महिला जागरुकता को लेकर लगाया कैम्प 

फतेहाबाद, 22 अक्तूबर। पुलिस अधीक्षक श्रीमती आस्था मोदी के निर्देश पर शुक्रवार को पुलिस लाईन स्थित एनजीओ हास्टल में महिलाओं मे होने वाली स्तन कैंसर बिमारी के बारे में महिलाओं को जागरूक को लेकर अमेरिकन ऑंकोलॉजी इंस्टीट्यूट ने सेमिनार आयोजित किया। कार्यक्रम में डीएसपी चन्द्रपाल, महिला थाना प्रभारी कविता विशेष तौर पर उपस्थित रही। डीएसपी चन्द्रपाल ने सर्वोदय मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल हिसार से आई मेडीकल टीम का स्वागत किया और इस तरह के कार्यक्रमों को स्वास्थ्य के प्रति बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि आज हमें खान पान व वातावरण पर अधिक ध्यान देने की जरुरत है। अधिकतर बिमारियां हमारे दैनिक खाने पिने की चीजे व दुषित वातावरण से जुड़ी होती है। नियमित मेडीकल चेकअप व दैनिक शारीरिक गतिविधियों से हम अपने आप को स्वस्थ रख सकते है। डा0 सुजाता सिगंला अग्रवाल ने वहां पर उपस्थित महिलाओं को स्तन कैंसर बारे में विस्तार पूर्वक वर्णन किया। उन्होंने इसके कारण, लक्ष्यण व इससे बचाव के तौर तरिको बारे बारिकी से बताया। उन्होंने कहा कि कैंसर के परीक्षण और शुरुआती पहचान की आवश्यकता पर ध्यान देने जरुरत है। 




समय रहते इसका इलाज स्भंव है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में महिलाएं ज्ञान के अभाव में चुप रहती है। उन्होंने इसका जल्दी पता लगाने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि यह एक सामाजिक पहल है। बढ़ती जागरूकता के साथ स्तन कैंसर का जल्द निदान किया जा सकता है जो बेहतर चिकित्सा का परिणामों में मदद करता है।



 इस दौरान डा0 सुजाता सिगंला अग्रवाल व उसकी टीम ने डीएसपी चन्द्रपाल को मोमेंटो भेंट किया। कार्यक्रम मे भट्टू कलां थाना प्रबधंक शादी राम, कुलदीप कुकरेजा (सीनियर मैनेजर) नरेंद्र, बलराज, एसआई मगंत राम सहित काफी सख्यां मे महिलाएं मौजूद रही।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 





,,,

No comments:

Post a Comment