Advertisement

आदमपुर उप चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने किया फ्लैग मार्च

    आदमपुर विधानसभा उप चुनाव की घोषणा के बाद से ही हिसार पुलिस चुनाव को शांतिपूर्वक कराए जाने के लिए सक्रिय हो गई है। पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह ने आज पुलिस बल और अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियों के साथ आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च से पहले पुलिस अधीक्षक महोदय ने चुनाव की तैयारियोें को लेकर बैठक भी की। उप चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के उपरांत पुलिस सक्रिय है।  


      पुलिस अधीक्षक महोदय के नेतृत्व में निकाला गया फ्लैग मार्च अग्रोहा से शुरू हुआ। जो विधान सभा क्षेत्र के गांव कालीरावण , असरवा, मोठसरा, महलसरा, कोहली, गांव आदमपुर, आदमपुर मंडी, लाइन पार आदमपुर, सीसवाल, ढाणी सीसवाल, बगला, डोभी, घुड़साल, बाडाहेड़ी से होता हुआ बालशमंद में समाप्त हुआ। इस दौरान रास्ते में आने वाले गावों में पुलिस टुकड़ियों ने पैदल फ्लैग मार्च निकाला। जिसका मकसद लोगों के अंदर डर को खत्म करने और क्षेत्र में कानून की स्थिति को बरकरार रखने का संदेश देना था । 


    पुलिस अधीक्षक महोदय ने आमजन से कानून-व्यवस्था को बनाए रखने में सहयोग करने और भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की। साथ ही कहा कि अगर कोई आपको कोई व्यक्ति या वस्तु संदिग्ध मिलती है तो इसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दें। इसके साथ ही महोदय ने कहा है कि आचार सहिता पूरे जिले में लगी हुई है। हिसार जिले के सभी लाइसेंसी हथियार धारकों को जल्द से जल्द अपने हथियारों को पुलिस थाना और गन हाउस में जमा करवाए। लाइसेंसी हथियार जमा नहीं करवाने वाले लाइसेंसी हथियार धारकों के लाइसेंस रद्द करवाने को प्रकिया जल्द ही शुरू की जायेगी। 

     पुलिस अधीक्षक महोदय ने फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस नाके, संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। महोदय ने चुनाव के लिए ड्यूटी पर आए अर्ध सैनिक बलों के ठहरने के लिए की गई व्यवस्था का जायजा लिया और पुलिस बल को निर्देशित करते हुए कहा कि उप चुनाव को लेकर जिले में आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी सूरत में न हो पाए और विधानसभा चुनाव निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ कराया जाए। यदि कोई भी व्यक्ति चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करे तो उसके खिलाफ तत्काल कठोरतम कार्रवाई की जाए। साथ ही हिस्ट्रीशीटर व सक्रिय अपराधियों की लगातार चेकिंग करते रहने और क्षेत्र के शातिर किस्म के अपराधी जिनके खिलाफ अधिक मुकदमे पंजीकृत हों, उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया। साथ ही आदमपुर विधानसभा उप चुनाव के मध्यनजर अराजक तत्वों को चिन्हित करने एवं पिछले निर्वाचनों के दौरान पंजीकृत अपराधों में संलिप्त अपराधियों का भौतिक सत्यापन कर उन पर प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।

     आज के इस फ्लैग मार्च में उप पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, उप पुलिस अधीक्षक रोहतास सिंह, थाना प्रबंधक सदर हिसार, थाना प्रबंधक आदमपुर, थाना प्रबंधक अग्रोहा , आईटीबीपी, बीएसएफ, सीआरपीएफ, हरियाणा शहस्त्र पुलिस और जिला पुलिस शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment