Advertisement

त्योहारी समय में हिसार पुलिस द्वारा किए जायेगे सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध



       पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने कहा है कि जिला पुलिस हिसार आने वाले त्योहारी समय को देखते हुए हिसार की सबसे व्यस्त राजगुरु मार्केट और जिले में ट्रैफिक व्यवस्था और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जायेगे। त्योहारी समय में आमजन बाजारों में खरीददारी करते है और बाजारों में काफी भीड़ रहती है। कुछ असामाजिक तत्व इसका फायदा उठाने को फिराक में रहते है। इस त्योहारी समय पर मुख्य बाजारों में भीड़ के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस सुरक्षा प्रबन्ध किया गया है । भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। पुलिस नगर निगम के साथ तालमेल कर सड़क पर अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम चलाई जाएगी।

     जिला पुलिस हिसार द्वारा यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए बाजार के मुख्य मार्गो पर पुलिस के नाके लगाए जाएंगे। जहा से मार्केट में चार पहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा। 

 1. नागोरी गेट हिसार 

2. मदान कुल्फी चौक हिसार 

3. परिजात चौक हिसार

 4. पडाव चौक

 5. गुलाब सिहॅ चौक 

       इसके साथ ही आमजन की सुरक्षा के लिए राजगुरू मार्केट, तेलियानपुल, बिश्नोई मार्केट में पैदल गस्त पार्टियों की भी नियुक्ति की जायेगी। और टी प्वाईन्ट बिश्नोई मन्दिर, टी - प्वाईन्ट तेलियानपुल, राम चाट भण्डार के सामने, पंजाबी धर्मशाला, तेलियान मार्केट में भी पुलिस टीमों की नियुक्ति की जायेगी । जो मार्केट में गस्त के साथ असमाजिक तत्वों पर भी नजर रखेंगे ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो।

       मार्केट में चार पहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित किया जाएगा। मार्केट में खरीददारी करने आने वाले नागरिकों के साथ दुकानदारों के लिए पार्किंग की भी व्यवस्था भी की जायेगी। पार्किंग के लिए के लिए 1. ग्रोवर मार्केट 2. पुराना राजकीय कॉलेज मैदान 3. रैड स्क्यवैर मार्किट 4. पार्किंग नजदीक थाना शहर हिसार के स्थान को चिन्हित किया गया है। मार्केट में आने वाले नागरिक और दुकानदार इन जगहों पर अपने वाहन पार्क कर सकेगे। पुलिस अधीक्षक महोदय ने आमजन से अपील की है कि त्योहारी समय में सिविल अस्पताल से लेकर जिंदल चौक तक सड़क पर कोई भी दुपहिया, चोपहिया और भारी वाहन पार्क न करें। अन्यथा उन्हें खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। सड़क पर पार्क की गई गाड़ियों को उठाने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा दो क्रेन लगाई जाएगी। थाना प्रभारी यातायात को निर्देश दिए गए है कि वाहनों को लेन सिस्टम से चलाए। 

    पुलिस अधीक्षक महोदय ने आमजन से अपील की है कि सभी अपने वाहनों को सही ढंग से निश्चित की गई पार्किंग में पार्क करे और त्योहारी समय में ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने में पुलिस का सहयोग करे।

No comments:

Post a Comment