Advertisement


 


*आदमपुर विधान सभा चुनाव को लेकर पुलिस ने किए पुख्ता सुरक्षा प्रबंध।



*जिले में हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है जो इनकी गतिविधियों पर पैनी नजर रखेगी पुलिस एसपी लोकेंद्र सिंह*।


     पुलिस अधीक्षक हिसार श्री लोकेंद्र सिंह, ने  आईपीएस ने प्रेस वार्ता में बताया कि हिसार पुलिस ने आदमपुर विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए है। उन्होंने कहा है कि निर्वाचन आयोग द्वारा आदमपुर विधान सभा चुनाव को घोषणा की कर दी गई है चुनाव को घोषणा के साथ हिसार जिले में आचार संहिता भी लागू हो गई है।  चुनाव को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष और भय मुक्त वातावरण में संपन्न करवाने के लिए पुलिस-प्रशासन ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में 57 गांव है जो थाना क्षेत्र अग्रोहा, आदमपुर और सदर थाना क्षेत्र में आते है। आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में 171473 कुल मतदाता है। 





     जिला पुलिस द्वारा मतदान बूथों व केंद्रों की समीक्षा कर मतदाताओं के लिए बेहतर व्यवस्था बनाई गई है। जिससे मतदाताओं को परेशानी न हो। आदमपुर विधान सभा क्षेत्र में 180 पोलिंग बूथ बनाए गए है। जिनमे 36 बूथ संवेदनशील और 39 बूथ अति संवेदनशील है जिनका रिव्यू किया जा रहा है। चुनाव के दौरान जरूरत के हिसार से फोर्स तैनात की जायेगी। हिसार पुलिस ने राजस्थान सीमा से लगते क्षेत्र में 8  :-

1. गांव चूली कला वाटर वर्क्स

2. गांव मोडा खेड़ा से भादरा रोड

3. गांव बालशमंद से भादरा रोड

4. गांव चौधरीवाली से भैरों वाली पक्के रास्ते पर टी प्वाइंट।

5. गांव धुडसाल से झाशल रोड चौराहे पर।

6. गांव चूली खुर्द से महाराणा रोड पर।

7. गांव दड़ौली से भीरान रोड।

8. गांव बुडाक से डाबड़ी रोड पुलिस नाके लगाए गए है। 

    इसके साथ ही 12 इंटर डिस्ट्रिक्ट नाके लगाए गए है। चुनाव के दौरान 19 स्थिर निगरानी टीम और 19 उड़न दस्ता टीमों का भी गठन किया गया है।  जिले में सभी शस्त्र लाइसेंस धारकों को अपने हथियार पुलिस थानों और गन हाउस में जमा करवाने के निर्देश दिए गए है। 

     हिसार जिले में हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है जो इनकी गतिविधियों पर नजर रखेगी। यदि कोई भी किसी प्रकार से चुनाव प्रभावित करने का प्रयास करेगा तो पुलिस कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करेगी। पीओ, बेल जंपर की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जाएगा। गैर जमानती वारंट तामील करवाए जायेंगे। अपराधिक गतिविधियों पर नज़र रखी जा रही है और उन पर पाबंदी लगाई जाएगी। पुलिस टीमों द्वारा अस्थाई चौकियों के लिए पहचान की जा रही है पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता उपाय किए जायेगे।



सभी अधिकारियों द्वारा चुनाव की गाइड लाइन का पालन किया जाएगा। चुनाव के दौरान अशांति फैलाने और चुनाव को प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। आदमपुर उप चुनाव के लिए उप पुलिस अधीक्षक श्री अभिमन्यु लोहान को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। चुनाव के संबध में कोई भी समस्या हो तो पुलिस कंट्रोल रूम 01662-237150, 88140-57100, 88140-58100, 112, 100 पर सूचित करे।



सलाम खाकी न्यूज़

 फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़ उजागर सिंह 



....

No comments:

Post a Comment