Advertisement


 

उपायुक्त ने अधिकारियों को दिए बारिश के पानी की निकासी के समुचित प्रबंध करने के निर्देश



उपायुक्त के आदेशों के साथ ही बारिश के दौरान ही नालियों को दुरुस्त करने में जुटे नगर परिषद के कर्मचारी


सलाम खाकी न्यूज़

फतेहाबाद, 24 सितम्बर। भारी बारिश के दौरान शहर में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए उपायुक्त जगदीश शर्मा ने नगर परिषद और अन्य सम्बंधित अधिकारियों को बारिश के पानी की शीघ्र निकासी के आदेश दिए। उपा

युक्त के आदशों के साथ ही नगर परिषद के अधिकारी




शहर की विभिन्न गलियों में  पानी जमा होना शुरू हुआ। देखते ही देखते सड़कों पर भारी मात्रा में पानी जमा होने लगा, जिससे आवागमन प्रभावित होने लगा। ऐसे में उपायुक्त श्री शर्मा ने नगर परिषद और अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहर में बारिश के पानी की निकासी के हर जरूरी इंतजाम करें, ताकि शहर में जलभराव की स्थिति न बने।





 उपायुक्त के आदेशों पर नगर परिषद के अधिकारी व कर्मचारी बारिश में शहर में निकले और कहीं कहीं पर पॉलीथिन आदि से जाम हुई नालियों व नालों की सफाई करनी शुरू की। इसी प्रकार से शहर में पानी की निकासी के लिए लगाए गए पम्प सेट की नियमित रूप से निगरानी की। इसके साथ साथ उपायुक्त ने अधिकारियों को निरंतर बारिश की संभावना के चलते शहरी एरिया में  नगर परिषद व जनस्वाथ्य तथा ग्रामीण एरिया में पंचायत विभाग के अधिकारियों को 24 घण्टे तैनात रहने के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त ने कहा है कि अधिकारी पानी निकासी के प्रति अपनी ड्यूटी को गंभीरता से लें। 





इसके साथ ही उपायुक्त ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा है कि वे पॉलीथिन या अन्य किसी भी प्रकार का कचरा सड़कों पर या नालियों में न फेंके, इससे यह कचरा बरसाती पानी की निकासी के लिए बनाए गए नालों में जाता है, जिससे नालियां जाम हो जाती हैं और  बारिश के दौरान पानी निकासी में समस्या बनती है।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 



No comments:

Post a Comment