Advertisement

हिसार पुलिस ने ऑपरेशन आक्रमण के तहत चलाया सर्च अभियान

*हिसार पुलिस ने ऑपरेशन आक्रमण के तहत चलाया सर्च अभियान, 6 अवैध पिस्तौल, 825 ग्राम गांजा, 344 बोतल अवैध शराब और जुवारियो से 22600 रुपए किए बरामद ।*

     आज हिसार पुलिस ने पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए *ऑपरेशन आक्रमण* के तहत एक सर्च अभियान चलाया। इस अभियान में सम्बंधित थानों व चौकियों से पुलिस टीमों के अलावा सीआईए स्टाफ व एंटी नारकोटिक की टीमें भी शामिल रही।

     *इस सर्च अभियान का नेतृत्व स्वयं पुलिस अधीक्षक हिसार श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने किया।* इस सर्च अभियान के दौरान हिसार पुलिस की 137 टीमों का गठन किया गया। जिनमे पुलिस अधीक्षक महोदय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूजा वशिष्ठ, आईपीएस , सभी उप पुलिस अधीक्षक, निरीक्षक सहित कुल 241 पुलिस कर्मी शामिल हुए। सर्च अभियान के दौरान हिसार पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले, अवैध हथियार, अवैध शराब का कारोबार करने वालो और जुवारियों पर मुख्यत: कार्रवाई की गई और अपराधिक प्रवृत्ति के लोगो की पहचान की गई। 

     सर्च अभियान के दौरान हिसार पुलिस ने एनडीपीएस, आर्म्स एक्ट, आबकारी अधिनियम और जुआ अधिनियम के कुल 44 अभियोग अंकित कर 44 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों से हिसार पुलिस ने 6 अवैध पिस्तौल, 1 जिंदा कारतूस, 825 ग्राम गांजा, 300 ग्राम चरस, 344 बोतल अवैध शराब और 14 बोतल अवैध बियर बरामद की । इसके साथ ही जुवारियो से 22600 रुपए की धनराशि भी बरामद की।  

     ऑपरेशन आक्रमण के दौरान पुलिस चौकी अनाज मंडी पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल खरीदने के आरोप में मुल्तानी चोक हिसार निवासी मिथु को थाना शहर हिसार में आईपीसी की धारा 379/411/201 के तहत अंकित अभियोग संख्या 242 दिनाक 20.04.2022 में गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने चोरीशुदा मोटरसाइकिल सुनील से खरीदी थी और मोटरसाइकिल के पार्ट्स को अलग अलग कर बेच दिए। आरोपी को पेश अदालत कर जेल भेज दिया गया है। आरोपी सुनील को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके साथ ही एक उद्घोषित अपराधी को भी गिरफ्तार किया गया है। 

       ऑपरेशन आक्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय ने सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, प्रबंधक थाना, चौकी प्रभारी व अपराध यूनिटों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने थाना क्षेत्र में गहनता से जांच करें। वहां कोई आपराधिक प्रवृति का व्यक्ति मिले तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई करें, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। समय समय पर जिले में अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाए जाएंगे। पुलिस अधीक्षक ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि यदि उनके आसपास कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे या किसी व्यक्ति द्वारा नशीले पदार्थों का व्यापार करने के बारे में सूचना मिले तो तुरंत हेल्पलाइन नंबर 88140- 11591 पर पुलिस को सूचित करें।

No comments:

Post a Comment