Advertisement

श.मं.पा. राजकीय महाविद्यालय एनसीसी इकाई द्वारा भारत विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस आयोजन


आज दिनांक 13/08/2022 को श०मं०पा० राजकीय पीजी कॉलेज, मेरठ में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत दि. 11 अगस्त से 17 अगस्त, 2022 स्वतंत्रता सप्ताह के मध्य "हर घर तिरंगा"  अभियान के तहत क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी, मेरठ मंडल के दिशा निर्देश के क्रम में महाविद्यालय प्राचार्य डा० अंजू सिंह, जनपद नोडल अधिकारी, मेरठ, आज़ादी का अमृत महोत्सव और 22 यूपी गर्ल्स बटालियन मेरठ की

एडम आफिसर मेजर मीनू तोमर के संरक्षण तथा एनसीसी अधिकारी लैफ्टिनेंट (डा०) लता कुमार के नेतृत्व में महाविद्यालय की एन०सी०सी० इकाई द्वारा ‘ भारत विभाजन विभीषिका स्मृति’ दिवस का आयोजन किया जिसमें कैडेट्स ने भारत विभाजन की त्रासदी से जुड़े हुए स्लोगन लिखकर उन दिनों को याद किया और इस विभाजन में जो लोग मृत्यु को प्राप्त हुए थे उन सभी को एक मिनट मौन रखकर अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।


त्रासदी की विभीषिका से जुड़े स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सार्जेंट मीनू,  द्वितीय स्थान लांस कारपोरल सिमरन सिसोदिया और तृतीय स्थान कैडेट पूजा ने प्राप्त किया। इस अवसर पर एनसीसी कैडेट्स ने मौन जुलूस में सहभागिता की तथा  साथी आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विभाजन की विभीषिका से जुड़े हुए तथ्यों की एक चित्र प्रदर्शनी भी प्रस्तुत की ।

महाविद्यालय की एनसीसी अधिकारी ने कैडेट्स को विभाजन विभीषिका के भारत सरकार द्वारा प्रस्तुत प्रमाणित तथ्यों से परिचित कराया। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ अंजू सिंह ने आज के दिवस को बहुत ही संवेदनशील दिवस मानते हुए कैडेट्स के प्रयासों की सराहना की ।

कार्यक्रम का संयोजन महाविद्यालय सहायक नोडल आज़ादी का अमृत महोत्सव व एनसीसी अधिकारी लैफ्टिनेंट (डा०) लता कुमार ने किया । आयोजन में 35 कैडेट्स ने सहभागिता की आयोजन किए गए। डा० लता कुमार, मीडिया प्रभारी

@Salam Khaki

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment