Advertisement

डीएसपी साधू राम पहुंचे गांव धोतड़ पहले किया पौधा रोपण फिर निकाली तिरंगा यात्रा

 


तिरंगा झंडा हमारी वीरता, शांति एवं खुशहाली का प्रतीक है ।हर घर तिरंगा अभियान के तहत डीएसपी साधू राम ने धोतड़ गांव के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पंहुच कर पौधा रोपण कर लोगों को हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा,अभियान के तहत जागरुक किया ।



 उन्होंने स्कूल में उपस्थित बच्चों व आमजन को हर घर तिरंगा अभियान तथा नशे व सामाजिक बुराई से दूर रहने का भी संदेश दिया । डीएसपी साधू राम ने कहा कि आगामी 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान को लेकर पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने जिला के सभी पुलिस अधिकारियों एंव थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए है कि, इस अभियान को पूरी तरह सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों के बीच जाकर उन्हें हर घर तिरंगा अभियान बारे जागरूक किया जा रहा है । 



डीएसपी साधू राम ने बताया  कि इस अवसर पर स्कूल में उपस्थित बच्चों व गांव के लोगों को इस अभियान से जोड़कर तिरंगा यात्रा निकाल निकाली गई और आमजन को हर घर पर ध्वजारोहण करने के लिए प्रेरित किया गया ।  डीएसपी साधू राम ने आहवान किया कि सरकारी विभागों के अलावा  गैर-सरकारी प्रतिष्ठान एवं संस्थाएं भी व्यापक स्तर पर सहयोग कर इस अभियान को जिला स्तर पर पूरी तरह सफल बनाएं । उन्होंने बताया कि हर घर पर तिरंगा की पहुंच हो इसके लिए जिला पुलिस द्वारा सभी लोगों को कार्यक्रमों के माध्यम से जागरुक किया जा रहा है,इसलिए इस अभियान के तहत स्कूलों के बच्चों, जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों को तिरंगा यात्रा के माध्यम से घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए जागरूक किया जा रहा है ।



 उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति अपने हाथ में तिरंगा लेकर भारत माता के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़े और अपने आस-पास के लोगों को तिरंगा ध्वजारोहण के लिए प्रेरित करें । डीएसपी साधू राम ने गांव धोतड़ के स्कूल में पौधारोपण कर पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि  विश्व स्तर पर ग्लोबल वार्मिंग बढ़ रही है इसलिए उससे बचने के लिए हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए । उन्होंने कहा कि पेड़- पौधों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है । उन्होंने कहा कि पेड़ पौधे  जहां हमारे स्वस्थ जीवन के लिए जरूरी है वहीं पेड़ -पौधे हमारे लिए अनेक प्रकार की औषधियां भी प्रदान करते हैं। डीएसपी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में अधिक से अधिक पेड़- पौधे लगाने चाहिए और साथ ही उनकी देखभाल भी करनी चाहिए । 



उन्होंने कहा कि पेड़ पौधे हमें स्वस्थ रहने के लिए पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन देते है इसलिए हमारे जीवन में पेड़ पौधों  का विशेष महत्व है,इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में अधिक से अधिक पेड़ पौधे अवश्य लगाने चाहिए । इस अवसर पर डीएसपी साधू राम के अलावा स्कूल स्टाफ,बच्चें व गांव के गणमान्य व्यक्ति मुख्य रुप  से शामिल रहे ।



No comments:

Post a Comment