Advertisement


 

नशा तस्करों की धरपकड़ और महिला सुरक्षा सुनिश्चित करें पुलिस कर्मचारी : एसपी आस्था मोदी

एसपी ने ली भट्टूकलां थाऩा पुलिस अधिकारियों की बैठक, अपराध रोकने बारे दिए आवश्यक निर्देश,


सलाम खाकी न्यूज़ 

फतेहाबाद, 23 अगस्त। पुलिस अधीक्षक श्रीमती आस्था मोदी ने कहा कि पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए है। जनता को अच्छा माहौल और सुरक्षित माहौल मिले, यह जिला पुलिस की प्राथमिकता है। पुलिस कर्मचारी थानों में शिकायत



 लेकर आने वालों के साथ मधुर व्यवहार करें और उनकी समस्या को ध्यान से सुनते हुए उन्हें न्याय दिलवाने काम करें। ड्यूटी में लापरवाही बरतने और जनता से दुव्र्यवहार करने सम्बंधी शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा और सम्बंधित पुलिस कर्मचारी के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। 




आज भट्टूकलां थाने मे पुलिस अधिकारियों की बैठक के दौरान कहा कि जिलेभर में अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में और तेजी लाने और गैर कानूनी काम खासकर नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके अलावा महिला सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए महिला शिक्षण संस्थानों के पास गश्त बढ़ाने को भी कहा। 




एसपी ने कहा कि पुलिस जहां अच्छे लोगों के साथ खड़ी है और अपराधी और कानून तोडऩे वालों की पुलिस सबसे बड़ी दुश्मन है। कभी भी कोई व्यक्ति अपनी शिकायत लेकर उनके पास आ सकता है लेकिन उनकी प्राथमिकता है कि सिस्टम के अनुसार जनता की शिकायतों की सुनवाई पहले थाना स्तर पर हो और उस शिकायत पर तुरंत ऐक्शन लिया जाए ताकि जनता को एसपी कार्यालय तक आने की नौबत ही न आए।



 थाना, चौकियों में कार्यरत कर्मचारी अपनी जिम्मेवारी को समझें और जनता की सेवा में काम करें। एसपी आस्था मोदी ने दोहराया कि जिले को नशामुक्त करना और महिला सुरक्षा सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी गांवों में विशेष अभियान चलाकर लोगों को नशामुक्ति अभियान से जोड़े और युवाओं को नशा छोडऩे के लिए प्रेरित करें। एसपी ने कहा कि महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराधों को गंभीरता से ले और तुरंत कार्यवाही करें। उन्होंने नशा बेचने वालों पर कार्यवाही करने, विभिन्न मामलों में वांछित आरोपियों की धरपकड़ तेज करने और लंबित पड़े मामलों का शीघ्र निपटान करने और पीओ, बैल जम्परों की धरपकड़ के भी निर्देश दिए। बैठक में बढ़ते साइबर अपराधों को रोकने को लेकर भी एसपी ने आवश्यक निर्देश दिए और कहा कि कर्मचारी जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को साइबर अपराधों बारे जागरूक करे। जागरूकता ही ऐसे अपराधों को रोकने का सबसे कारगर हथियार है। एसपी ने ट्रेफिक पुलिस कर्मचारियों को शहरों में ट्रेफिक व्यवस्था सुचारू करने के लिए आवश्यक कदम उठाने और यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों पर कार्यवाही को कहा। बैठक में डीएसपी टैफिक चन्द्रपाल, यातायात थाना प्रभारी अनूप कुमार, भट्टूकलां थाना प्रभारी राजमहेन्द्र सिंह सहित थाना स्टाफ मौजूद रहा।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 





....


No comments:

Post a Comment