Advertisement


 


अकादमी प्रशिक्षक कुलभूषण को मिला स्वर्ण पदक


प्रशिक्षण में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर अकादमी निदेशक ने किया सम्मानित,


सलाम खाकी न्यूज़ 


25 जुलाई 2022 मधुबन: अकादमी प्रशिक्षक कुलभुषण को अकादमी के निदेशक डॉ सीएस राव ने इन्टर मीडिएट स्कूल कोर्स बैच संख्या 71 में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर एचआरके तलवार मैमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट स्वर्ण पदक से सम्मानित किया । उन्हें ट्रस्ट की अध्यक्षा ऊषा तलवार की ओर से वरियता प्रमाण-पत्र तथा नकद ईनाम भी प्रदान किया गया। अकादमी के निदेशक ने कुलभूषण को उनकी इस



 उपलब्धि के लिए बधाई दी और अपनी ओर से भी प्रशंसा-पत्र तथा नकद ईनाम प्रदान किया। 8 दिसम्बर 2021 से 25 अप्रैल 2022 तक आयोजित हुए इस कोर्स में 1176 प्रधान सिपाहियों ने भाग लिया था, यह कोर्स सहायक उप-निरीक्षक पद पर पदोन्नति के लिए किया जाता है। इस कोर्स में करनाल के प्रधान सिपाही राजेश कुमार ने द्वितीय तथा हरियाणा पुलिस अकादमी के प्रधान सिपाही श्याम सुंदर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।



                अकादमी के प्रशिक्षक प्रधान सिपाही कुलभूषण ने पूर्व के प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भी शानदार प्रदर्शन किया है। 10 जून 2007 को पुलिस विभाग में शामिल हुए कुलभूषण ने वर्ष 2014 में लोयर स्कूल कोर्स में भी तृतीय स्थान हासिल किया था। कुलभूषण ने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने गांव बीरबांगडा के राजकीय वरिष्ठ विद्यालय से तथा उच्च शिक्षा आरकेएसडी, पीजी कॉलेज कैथल से प्राप्त की।


                अकादमी स्टाफ ने कुलभूषण की इस उपलब्धि पर शुभकानाएं और बधाई देते हुए खुशी व्यक्त की है।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 



No comments:

Post a Comment