Advertisement

अपराधों को सुलझाने में अहम रोल अदा करने वाले डीएसपी की विदाई पर एसपी सिरसा ने किया सम्मानित|

 


नौकरी में तबादला एक सामान्य प्रक्रिया है पुलिस की नौकरी के दौरान पुलिस अधिकारी एवं पुलिसकर्मी को विभिन्न जगहों पर विभिन्न परिस्थितियों में नौकरी करने का अवसर प्राप्त होता है। पुलिस की नौकरी जनसेवा का बेहतरीन माध्यम है, इसलिए पुलिसकर्मी कि जहां भी ड्यूटी लगे वहां अपना सराहनीय कार्य कर समाज सेवा का एक अनूठा उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए। 



उक्त विचार पुलिस अधीक्षक सिरसा डॉक्टर अर्पित जैन ने डीएसपी कपिल अहलावत के विदाई समारोह के उपरांत व्यक्त किए। डीएसपी कपिल अहलावत का तबादला बीते दिवस सिरसा से गुरुग्राम का हो गया था।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि फरियाद लेकर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी को गंभीरता से सुनवाई करनी चाहिए और पीड़ित व्यक्ति को शीघ्र से शीघ्र न्याय दिलाने का प्रयास करना चाहिए ताकि लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस करें और समाज में पुलिस की एक बेहतर छवि नजर आए गौरतलब है कि डीएसपी कपिल अहलावत प्रशिक्षण के दौरान जिला सिरसा में करीब 15 माह तक रहे थे। इस दौरान उन्होंने कुछ समय के लिए डिंग थाना प्रभारी के तौर पर भी काम किया था। प्रशिक्षण के दौरान डीएसपी कपिल अहलावत  पुलिस अधीक्षक कार्यालय, पुलिस लाइन तथा यातायात एवं सीआईए, नारकोटिक्स सेल सहित पुलिस विभाग के सभी सैलो मे प्रशिक्षण लिया था। पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने डीएसपी कपिल अहलावत के कार्य की भरपूर प्रशंसा की तथा उन्हें आगे के जीवन के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। 



इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित  जैन ने कहा कि डीएसपी कपिल अहलावत का सिरसा में प्रशिक्षण के दौरान कार्यकाल बहुत ही सराहनीय रहा। उन्होंने कहा कि  अपराध तथा अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत डीएसपी कपिल अहलावत ने अनेक अपराधिक गतिविधियों को सुलझाने में अहम भूमिका निभाई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने डीएसपी कपिल  अहलावत को जिला पुलिस की ओर से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया




No comments:

Post a Comment