Advertisement

गांव कुसुम्भी व कंवरपुरा वासियो ने की डीएसपी साधुराम की सराहना,आखिर क्यों ?

 


नशे के खिलाफ सामाजिक आंदोलन चलाने की आवश्यकता है जिसमें प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी आवश्यक है, समाज के प्रत्येक व्यक्ति को अपने मोहल्ले व गांव की पूरी जिम्मेवारी लेने होगी तभी हम नशे के खिलाफ इस मिशन में पूरी तरह सफल होगें । उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ अभियान में महिलाओं को भी अग्रणी भूमिका निभानी होगी क्योकिं जिस परिवार में नशा प्रवेश कर जाता है उस परिवार की महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है । 



उन्होंने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है और अपराधों की जड़ भी है इसलिए इस बुराई को समाज से मिटाने के लिए सभी लोगों को आगे आना होगा, ताकि नशा मुक्त समाज की स्थापना की जा सके । उक्त विचार डीएसपी सिरसा साधू राम बिशनोई ने डिंग थाना क्षेत्र के  गांव कुसुम्भी में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहे । उन्होने गांवों में जाकर जंहा लोगों को नशे के खिलाफ जागरुक करते हुए कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है और इस बुराई को जड़ से समाप्त करने के लिए आमजन का सहयोग जरूरी है ।



 उन्होंने कहा कि जिला पुलिस अपने स्तर पर नशे के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए हुए हैं परंतु इस मुहिम की शत-प्रतिशत के लिए जनता का सहयोग जरुरी है । उन्होने कहा कि नशा बेचने वालो की सुचना बेखौफ होकर दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके । इस अवसर पर उन्होने ग्रामीणों से आहावान किया की वे अपने बच्चो की गतिविधियों पर पूरी निगाहें रखें और नशे जैसी समाजिक बुराई से दुर रहने के लिए सचेत करें ।



 उन्होने युवाओं से भी आहावान किया कि वे नशें से दुर रहकर शिक्षा,खेल कुद व अन्य सामाजिक गतिविधियों से जुड़कर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर अपने देश व प्रदेश का नाम रोशन करें । उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि गांव में अपना भाई चारा मजबुत करें तथा छोटे मोटे आपसी झगड़े व मन-मुटाव के मामलें पंचायती स्तर पर ही निपटाने का प्रयास करें ताकि उनका गांव में भाईचारा मजबुत रहे । डीएसपी साधू राम बिशनोई ने बताया कि गांव में  नशे के खिलाफ गठित की गई टीम भी पुलिस के साथ मिलकर गांव में लोगों को नशे के दुष्प्रभाव बारे जागृत करेंगी। इस अवसर पर उन्होंने गांव वालों से आह्वान किया कि गांव में ठीकरी पहरा लगाएं और इस दौरान किसी प्रकार के संदिग्ध व्यक्ति नजर आए तो तुरंत पुलिस को सूचित करें ।



 डीएसपी साधू राम बिशनोई ने बताया कि नशा बेचने वालों की सूचना एंटी ड्रग टोल फ्री नंबर 1800-120-2048 व 9050891508 तथा हेल्पलाइन नंबर 8814022600 पर व्हाट्सएप या ईमेल के माध्यम से भी दी जा सकती है । उन्होंने बताया कि गांव वालों ने नशे के खिलाफ इस अभियान में पूर्ण रूप से पुलिस का सहयोग करने का विश्वास दिलाया । कार्यक्रम में सरपंच रोहतास,मुकेश सरपंच कंवरपुरा,औम प्रकाश नम्बरदार व ग्रामिणों ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में अहम भूमिका निभाने का आश्वाशन दिया ।


No comments:

Post a Comment