Advertisement

ओवरलोड और अवैध वाहनों की चैकिंग करने वाली RTA की गाड़ियों का पीछा कर, व्हाट्सएप के माध्यम से लोकेशन शेयर करने के आरोपी गिरफ्तार।

       पुलिस अधीक्षक हिसार श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए थाना सदर हिसार पुलिस ने ओवरलोड और अवैध वाहनों की चैकिंग करने वाली RTA की गाड़ियों का पीछा कर, व्हाट्सएप के माध्यम से लोकेशन शेयर करने के मामले में न्यू मॉडल टाउन हिसार निवासी अजय, दाहिमा निवासी जितेंद्र उर्फ लंबू और ढीढल, राजगढ़ निवासी प्रदीप को थाना सदर हिसार में आईपीसी की धारा 186/34 व आईटी एक्ट के तहत अंकित अभियोग संख्या 611 दिनाक 20.05.2022 में गिरफ्तार किए गए है। 

     उप पुलिस अधीक्षक श्री नारायण चंद, एचपीएस ने प्रेस वार्ता में बताया कि आरोपी पिछले लगभग एक साल से व्हाट्सएप के माध्यम से ओवरलोड और अवैध वाहन चालकों को RTA की चैकिंग करने वाली गाड़ियों की लोकेशन देते थे। आरोपी न्यू मॉडल टाउन निवासी अजय, श्योपुरा राजगढ़ निवास प्रदीप और खावड़ा जिला फतेहाबाद निवासी सतीश उर्फ चीनू के पास डंफर गाड़िया थी। तोशाम रोड , राजगढ रोड , फतेहबाद व दिल्ली रोड पर ओवर लोडिग ट्रक व डम्फर चलते है जिस पर तीनो ने योजना बनाई कि ट्रक व डम्फर मालिकों से सम्पर्क करके उनसे प्रति माह पैसे लेकर RTA की लोकेशन बारे हम ट्रक व डम्फर मालिकों को बतायेगे। जिस से इन्हे अच्छी आमदनी की संभावना थी। फिर आरोपियों ने ट्रक व डम्फर मालिको से सम्पर्क किया और *हर हर महादेव व जय श्रीराम नाम से दो व्हाट्सएप ग्रुप बनाए।* दोनो ग्रुपो में करीब 250 ट्रक व डंफर ड्राईवरो व मालिको के नम्बर जोड़ दिए। अजय तोशाम रोड पर आने वाली गाडियो, प्रदीप राजगढ रोड पर आने वाली गाडियो व सतीश फतेहबाद रोड पर आने वाली गाडियो को RTA की लोकेशन व्हाट्सएप के माध्यम से देते थे । जिससे इन्हे ट्रक व डम्फर मालिकों से पैसे मिलते थे। आरोपियों की आपसी बातचीत भी व्हाट्सएप के माध्यम से होती थी। जितेन्द्र उर्फ लम्बु की RTA हिसार के ड्राइवर राजगढ़ निवासी प्रदीप से दोस्ती थी। राजगढ़ निवासी प्रदीप योजना नुसार RTA हिसार की लोकेशन जितेंद्र उर्फ लंबू को देता और वही लोकेशन आरोपी अजय व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर देता था। पुलिस टीम ने आरोपियों से वारदात में प्रयोग गाड़ी और मोबाइल फोन बरामद किया है। अभियोग में आगामी जांच जारी है । आरोपियों को आज पेश अदालत किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि थाना सदर हिसार में ओवरलोड और अवैध वाहनों की चैकिंग करने वाली RTA की गाड़ियों का पीछा कर, व्हाट्सएप के माध्यम से लोकेशन शेयर करने के बारे में कार्यालय प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण हिसार के ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर की शिकायत पर अभियोग अंकित किया गया था।

No comments:

Post a Comment