Advertisement

नशा एवं अपराध मुक्त समाज बनाने में युवा शक्ति अपनी अग्रणी भूमिका अदा करें--थाना प्रभारी जय भगवान।

 


बड़ागुढ़ा (गुरनैब दंदीवाल) युवा उज्जवल भारत का भविष्य है इसलिए वे अपने आप को नशे से दूर रखें और शिक्षा , खेलकूद व अन्य सामाजिक गतिविधियों में भाग लेकर अपनी बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन कर देश एवं प्रदेश का नाम रोशन करें। उक्त विचार  बड़ागुढ़ा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जय भगवान ने  शहीद भगत सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल बड़ागुढ़ा में प्रबंधक इकबाल सिंह व प्रिसिंपल जगदीप सिंह , समाज सेवी पप्पू प्रधान की अध्यक्षता में आयोजित  जागरुकता कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों को नशे के खिलाफ जागरूक करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि नशे की दलदल में फसकर युवा बर्बाद हो रहा है और निरंतर अपराध की ओर अग्रसर हो रहा है जो कि स्वस्थ समाज के लिए गंभीर चिंता का विषय है।



 उन्होंने कहा कि देश व समाज की उन्नति के लिए नशा एवं अपराध मुक्त समाज होना अति आवश्यक है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जय भगवान ने  विद्यार्थियों को आन लाइन ठगी से बचने, यातायात साधनों के नियम आदि बारे भी जागरूक किया। उन्होंने विद्यार्थियों से आहवान किया कि वे कड़ी मेहनत करें , पढ़ाई के साथ साथ खेलों में भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया करें  और उच्च शिक्षा ग्रहण कर अपने मां-बाप के सपनों को साकार करें। उन्होंने कहा कि वे अपने जीवन में एक लक्ष्य को निर्धारित करें कड़ी मेहनत करें, सफलता आपके कदम चूमेगी।उन्होंने कहा कि वे अपनी दैनिक दिनचर्या में शिक्षा ,खेलकूद तथा अन्य सामाजिक उत्थान के  कार्यों को शामिल करें और अपने गली मौहल्ला में अन्य युवाओं को नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहने तथा कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करें। ।



 उन्होंने कहा कि जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन के नेतृत्व में नशे के खिलाफ  अभियान चलाया जा रहा है परंतु इस अभियान की शत-प्रतिशत सफलता के लिए समाज के प्रत्येक नागरिक के साथ साथ विद्यार्थियों को भी आगे आना होगा।तत्पश्चात सभी विद्यार्थियों ने थाना प्रभारी के साथ एक ग्रुप तस्वीर करवाई। 





फोटो कैप्शन  तसवीर में एसबीएस स्कूल बड़ागुढ़ा में थाना थाना निरिक्षक जय भगवान विद्यार्थियों को नशे के प्रति जागरूक करते हुए,


 साथ में स्कूल प्रबंधक इकबाल सिंह, जगदीप सिंह, पप्पू प्रधान

No comments:

Post a Comment