Advertisement


 

*एससी एसटी एक्ट का झूठा मुकदमा दर्ज करवाने के मुख्य षड्यंत्रकर्ता गौरव व उसका साथी बंसी सैनी गिरफ्तार, परिवारिक झगड़े से गुस्सा होकर गौरव ने रची थी साजिश*


*मुख्य आरोपी प्रताप खोबड़ा की तलाश में जुटी पुलिस टीमें, वायरल आडियो से मामला लगा था संदिग्ध*

*मुख्यआरोपी सचिवालय के बाहर धरना लगाकर पुलिस पर बना रहा था दवाब।*

 *सलाम खाकी न्यूज़

फतेहाबाद/टोहाना,5 अप्रैल टोहाना में एससी/एसटी एक्ट के एक मामले में कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम ने गहनता से जांच के बाद एससी/एसटी का झूठा मुकदमा दर्ज करवाने के मुख्य षड्यंत्रकर्ता गौरव व उसका साथी बंशी सैनी को गिरफ्तार कर लिया है। परिवारिक झगड़े से गुस्साए गौरव गोयल ने साथियों के साथ मिलकर यह साजिश रची थी। टोहाना के नवनियुक्त डीएसपी शुक्रपाल सिरसवाल ने लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि एससी एसटी एक्ट व महिला विरुद्ध अपराध को लेकर पुलिस के उच्च अधिकारी व सरकार गंभीर हैं। पुलिस ऐसे मामलों में प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करती है। 




उन्होंने बताया कि पिछले दिनों उनकी नियुक्ति उपरांत टोहाना में उनके संज्ञान में आया कि एससी एसटी एक्ट को ढाल बनाकर कुछ लोग गु्रप बनाकर साजिश के तहत ब्लेकमेलिग के इरादे से झूठे मुकदमे दर्ज करवाने का काम कर रहे है। उच्चाधिकारियों के दिशा निर्देश पर जांच को ओर तेज किया गया। अनुसंधान के दौरान सामने आया कि एक मामले में मुख्य शिकायतकर्ता प्रताप खोबड़ा ने मुख्य साजिशकर्ता गौरव गोयल व उसके साथी बंसी सैनी व अन्य लोगो के साथ मिलकर झूठा मुकदमा दर्ज करवाया है। इस दौरान एक वायरल ऑडियो भी जांच ने शामिल की गई जिसमें गौरव गोयल किसी से बात करते हुए अपने विरोधियों के विरुद्ध साजिश के तहत एससी एसटी का झूठा मुकदमा करवाए जाने की बात कहता हुआ साफ सुनाई दे रहा है। इस दौरान पुलिस ने मौके पर मौजूद चश्मदीद गवाहों के बयान अंकित किए वहीं पीडि़त पक्ष के द्वारा एक चश्मदीद की वीडियो भी पुलिस को उपलब्ध करवाई गई। 



डीएसपी ने बताया कि इस मामले में जांच के दौरान जब उन्होंने गौरव गोयल व उसके साथी बंसी सैनी को पूछताछ के लिए बुलाया तो गौरव गोयल ने बताया कि उसके चाचा के लड़के के ससुराल पक्ष का हमारे परिवार के साथ मनमुटाव चल रहा है, जिसकी वजह से शहर में हमारी छवि खराब हुई है इसलिए साजिश के तहत उसने अपने साथी प्रताप खोबड़ा व अन्य के साथ मिलकर एससी एसटी एक्ट का झूठा मामला दर्ज करवाया क्योकि प्रताप खोपड़ा अनुसूचित जाति से संबंध रखता है। डीएसपी टोहाना शुक्रपाल सिरसवाल ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने मुख्य षड्यंत्रकर्ता गौरव गोयल व उसके साथी बंसी सैनी को गिरफ्त में ले लिया है वही झूठा मुकदमा दर्ज करवाने वाले मुख्य आरोपी प्रताप खोबड़ा की तलाश में टीमें गठित कर दी गई है। डीएसपी ने बताया कि प्रताप खोबड़ा ने झूठे मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी का दबाव बनाने के लिए टोहाना के लघु सचिवालय के सामने अपने साथियों सहित धरना लगाया था मगर जैसे ही गौरव गोयल से इस मामले में खुलासा हुआ तो प्रताप खोबड़ा धरना छोड़कर अपने साथियों सहित गायब हो गया।



 पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। उन्होंने बताया कि झूठे मुकदमो में पुलिस उलझी रहती हैं जिसकी वजह झूठे मामलों में ही पुलिस का बहुत सा समय होती हैं जिसके कारण सच्चे मुकदमो को निपटाने में भी अनावश्यक देरी का सामना पुलिस को करना पड़ता है। इसलिए इस कार्यवाही व कार्यप्रणाली को आगे भी जारी रखा जाएगा।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट







....

No comments:

Post a Comment