Advertisement

*होली के अवसर पर हिसार पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध


          हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी होली व फाग का त्यौंहार पूरे भारतवर्ष में दिनांक 17.03.2022 व 18.03.2022 को धूमधाम से मनाया जाएगा। इस त्यौंहार पर एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को गुलाल लगाते हैं व एक-दूसरे पर पानी डालते हैं। दिनांक 18.03.2022 को फाग के दिन यह सिलसिला पूरे दिन चलेगा। कुछ असमाजिक तत्व झगड़े को धार्मिक व जातीय झगड़े का विषय बना देते हैं। ऐसी परिस्थितियों को मध्यनजर रखते हुए *पुलिस अधीक्षक श्री लोकेन्द्र सिंह,आईपीएस* ने आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए होली व फाग के पर्व पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं।

      पुलिस अधीक्षक महोदय ने जिला भर में कानून एवं शांति व्यवस्था व साम्प्रदायिक सदभावना बनाये रखने, नागरिकों की जान व माल की रक्षा, यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से सुव्यस्थित करने व किसी भी आपात स्थिति से तुरंत निपटने के लिए सभी पर्यवेक्षक अधिकारियों, थाना प्रभारियों, एंव चौकी इंचार्जों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में हुडदंग करने वाले मनचलोें से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं। इसके अतिरिक्त शराब पीकर वाहन चलाने वालों कों किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा तथा महिलाओं की सुरक्षा हेतु विशेष महिला पुलिस दस्ता भी कार्यवाही की सूरत में रहेगा।

        पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा है कि पुलिस का खुफिया तंत्र भी सादी वर्दी में भीड-भाड वाले इलाकों पर पैनी नजर रखेेगा। यातायात को व्यवस्थित रूप से चलाने के लिए मुख्य चैराहों पर विषेश पुलिस दस्ते तैनात रहेगें सभी पीसीआर एंव राइडर को निर्देश दिए गए है कि पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से जहां भी अव्यवस्था की सूचना प्राप्त होगी तुरंत मौके पर जाकर स्थिति से निपटेगें। मोटरसाइकिल के सेलेंसर से पटाखों जैसी आवाज निकालने वाली की मोटरसाइकिल को तुरंत जब्त करके उनके विरूध नियमानुसार कारवाई करने के निर्देश दिए। *होली के अवसर पर दो दिन जिला पुलिस हिसार ने जिले में 28 जगह -- राजगुरु मार्किट, सेक्टर 14 टी पॉइंट, तलाकि गेट, पड़ाव चौक, कैची चौक मिर्जापुर रोड, लाहौरिया चोक, भगत सिंह चौक, रेलवे रोड पर, शिव कॉलोनी, पुरानी सब्जी मंडी चौक, सब्जी मंडी के सामने, जिंदल चौक, निरंकारी भवन के सामने, डाबड़ा चौक, मलिक चौक, राजगढ़ रोड, CID चौक, फवारा चौक , कैंट के सामने , बालशमन्द चौक, बस स्टैंड आज़ाद नगर, मंगाली चौकी के सामने, हाँसी चौक बरवाला, पुराना बस स्टैंड बरवाला, भुना रोड दौलतपुर उकलाना, सुरेवाला चौक, कुलेरी मोड़, फाटक जवाहर नगर मंडी आदमपुर पर नाका बंदी कर प्रभावी चैकिंग की जाएगी।*

        पुलिस अधीक्षक महोदय ने जिले के सभी नागरिकों को होली एंव फाग की बधाई देते हुए कहा है कि इस त्योहार पर अपने पुराने गिले-शिकवे दूर करके बिना किसी भेदभाव और वैर विरोध के इस पावन पर्व का आंदन लें। गुलाल और फूलों की होली खेलें। इसके साथ ही कानून व्यवस्था की पालना करते हुए हरसंभव पुलिस का सहयोग करें, और किसी भी आपातकालीन स्थिति में पुलिस को तुरंत सूचित करे। साथ ही पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि कानून एंव शांति व्यवस्था को किसी भी सूरत में बिगडने नहीं दिया जाएगा।इन्हीं आशाओं के साथ नागरिकों को एक बार पुनः रंगों के इस पर्व की हिसार पुलिस की तरफ से बहुत बहुत बधाई।

No comments:

Post a Comment