Advertisement


 



*जिला पलवल पुलिस ने होली पर्व के मद्देनजर पुलिस कप्तान पलवल के दिशा निर्देश पर किए व्यापक पुलिस  प्रबंध, पुलिस कप्तान ने जिलावासियों को होली की दी शुभकामनाएं*


*होली पर नशे जैसी बुराई का दहन कर पूरी तरह नशा मुक्त समाज बनाने की लें शपथ- राजेश दुग्गल, पुलिस अधीक्षक पलवल।*


*बीते चार माह से अधिक के दौरान करोड़ो रुपए के मादक पदार्थ बरामद कर, 24 नशा तस्करों/सौदागरों  को जेल की सलाखों के पीछे भेजा*।


*इस अवधि के दौरान 150 शराब तस्करों पर शिकंजा कसते हुए लाखों रुपए की अवैध शराब की बरामद तथा नशा में सार्वजनिक स्थानों पर हुड़दंग बाजी करने के आरोपों में 125 को धरा*


 *नशे के खिलाफ अभियान में और तेजी लाई जाएगी तथा मेडिकल नशा बेचने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी:- पुलिस अधीक्षक* ।


सलाम खाकी न्यूज़

पलवल पुलिस 16 मार्च 2022

 पुलिस प्रवक्ता कार्यालय पुलिस अधीक्षक पलवल ने जानकारी देते हुए बताया कि होली व धुलहैंड़ी पर्व के मध्यनजर जिला पुलिस अधीक्षक पलवल श्री राजेश दुग्गल आईपीएस  के आदेशानुसार जिले में मुस्तैदी बरती जा रही है। सभी थाना व चौकी प्रभारियों को सतर्कता के साथ अपने-अपने क्षेत्र में कार्य करने के आदेश जारी किए गए हैं साथ ही रात्रि गश्त बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया गया है। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए जिलें भर में प्रत्येक थाना व चौकियों के अंतर्गत 56 चिन्हित जगहों पर नाके लगाए गए हैं। क्षेत्र में गश्त करने हेतू पीसीआर व राईडऱों की ड्यूटी लगाई गई है। जिला उपायुक्त के आदेशानुसार जिलें भर में 5 ड्यूटी मजिस्ट्रेटों को नियुक्त किया गया है। जिनसे हर संभंवत संपर्क साधकर स्थिति पर नियत्रण रखा जाए। पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रबंधक व चौकी इंचार्ज को आदेश जारी किए हैं कि होली के इस पावन अवसर पर शरारती तत्व व अफवाहों की गति विधियों पर कड़ी नजर रखें तथा स्वंय अपने-अपने इलाके में पडऩे वाले मुख्य बाजार, चौक-चौराहे, होटल-ढाबे, धर्मशाला-मस्जिदों एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर पैनी नजर बनाए रखें तथा सुनिश्चित करें कि इन जगहों पर कोई संदिगध व्यक्ति न ठहरे।





होली पावन पर्व के अवसर पर पुलिस अधीक्षक पलवल श्री राजेश दुग्गल ने जिला वासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नशे से युवा बर्बाद हो रहा है और समाज और देश के विकास में नशा सबसे बड़ी बाधा है । नशा की समस्या एक सामाजिक समस्या है इसलिए समाज के सभी लोगों को पलवल नशा मुक्त अभियान में अहम भूमिका निभानी होगी।  उन्होंने आमजन से आह्वान किया है कि होली पर नशे जैसी बुराई का दहन कर पूरी तरह नशा मुक्त एवं अपराध मुक्त समाज बनाने की शपथ ले। 






पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला पुलिस जहां नशा तस्करों पर लगातार शिकंजा कस रही है वहीं मेडिकल नशा बेचने वालों पर भी पुलिस की टेढ़ी नजर रहेगी । उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों कड़े निर्देश दिए गए हैं कि वे मेडिकल संचालकों की बैठक लेकर उन्हें स्पष्ट निर्देश दें की वे किसी भी सूरत में मेडिकल नशा न बेचें । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मेडिकल नशा बेचने वालों पर पुलिस की कड़ी निगाह रहेगी,और जो भी मेडिकल संचालक नशे के कारोबार में संलिप्त पाया गया उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालों की सूचना बेझिझक होकर  हेल्पलाइन नंबर 1800-120-7229 पर दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकें । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सूचना देने वालों का नाम पुलिस पूरी तरह से गुप्त रखेगी ।




*यहां यह भी उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक श्री राजेश दुग्गल आईपीएस ने बीते 26 अक्टूबर को जिला पुलिस अधीक्षक का कार्यभार संभाला था । उनके अब तक 4 माह से अधिक के कार्यकाल में जिला पुलिस ने करोड़ो रुपए के मादक पदार्थ बरामद कर 24 लोगों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा है । पुलिस ने पकड़े गए लोगों के कब्जे से 2 किलो 80 ग्राम सुल्फा, 3.06 किलोग्राम स्मैक, 27 किलो 730 ग्राम अफीम पौधा ,788 किलो 80 ग्राम डोडा चूरापोस्त, 1644 किलो 998 ग्राम गांजा जबकि 206 नशीली प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की । इसके अतिरिक्त जिला पलवल पुलिस ने 150 शराब तस्करों पर शिकंजा कसते हुए उनसे लाखों रुपए की 4883 बोतल देशी, 1981 बोतल शराब अंग्रेजी,2807 बोतल बीयर तथा 15 लीटर कच्ची शराब बरामद करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस अधीक्षक ने आमजन से आहावान किया है कि नशे के खिलाफ जिला पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान में सक्रिय भूमिका अदा कर पुलिस का सहयोग करें ताकि इस अभियान को और अधिक सफल बनाया जा सकें ।*


पुलिस अधीक्षक महोदय ने जिला वासियों को रंगो से भरे होली पर्व की पुनः हार्दिक शुभ कामनाएं देते हुए अपील की है कि सदभाव से त्यौहार मनाएं। कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई संदिगध वस्तु नजर आए तो उस स्थान को खाली कर भीड एकत्रित न होने दें और इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़ 

उजागर सिंह की रिपोर्ट






..




No comments:

Post a Comment