Advertisement

थाने में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की प्राथमिकता के आधार पर सुनाई हो और उसे शीघ्र न्याय दिलाऐं----पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन

 


पुलिस विभाग के रिकार्ड को पूरी तरह से कम्पयूटरिकृत व अपडेट रखें  तथा उच्च अधिकारियों के निर्देशो की पालना करते हुए मांगे गए जबावों को सही समय पर भेजें ताकि उच्च अधिकारियों के आदेशों की निर्धारित समय पर पालना की जा सकें। उक्त निर्देश पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने सोमवार को जिला के सभी थानों के मुंशीयों की मिटिंग के दौरान दिए । इस अवसर पर उन्होने कहा कि थानों से संबंधित सभी रजिस्टर व रिकार्ड पूरी तरह कम्पयूटरिकृत व अपडेट रखें । पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर मौजूद सभी मुंशीयों व पुलिस कर्मचारियों से कहा कि पीएम विंडो,सीएम विंडो व हरसमय पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का निश्चित समय अवधि में निपटारा कर सही समय पर जबाव भेजा जाए । 

इसके अलावा थाने में फरियाद लेकर आने वाले लोगों से मैंत्रिपूर्ण व्यवहार कर उनकी शिकायत को गंभीरता से सुनकर शीघ्र निपटान करें । उन्होने कहा कि थानों के सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी आधुनिक टेक्नोलॉजी से अपने आप को पूरी तरह प्रशिक्षित रखें और उच्च अधिकारियों के निर्देशो की पालना करते हुए मांगे गए जबाव को निश्चित समय अवधि में भेजना सुनिश्चित करें । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थानों के सभी मुंशीयों व सभी ऑपरेटरों के कार्यो की समय-समय पर समीक्षा भी की जाएगी । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अच्छे कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया जाएगा परंतु काम में लापरवाही व कोताही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।



No comments:

Post a Comment