Advertisement


 स्वस्थ समाज की स्थापना के लिए युवा पीढ़ी को नशे से बचाना जरूरी: एसपी सुरेन्द्र सिंह भोरिया

नशा एक सामाजिक बीमारी, इसके खात्मे के लिए जनता करे पुलिस का सहयोग  

नशे के खिलाफ फतेहाबाद पुलिस का अभियान जारी, डिफेंस डिग्री कॉलेज में सेमिनार का आयोजन कर लोगों को किया जागरूक


सलाम खाकी न्यूज़़



फतेहाबाद, 14 दिसम्बर। नशे की समस्या से छुटकारा तभी पाया जा सकता है, जब हम खुद जागरूक होंगे। समाज को जागरूक करेंगे। अगर युवा वर्ग चाहता है कि समाज बेहतर रहे, सबका जीवन ठीक रहे, तो नशे से मिलकर लड़ना होगा।


 नशे की डिमांड नहीं होगी तो सप्लाई अपने आप बंद हो जाएगी। नशा मु‌क्त फतेहाबाद बनाने के लिए पुलिस प्रशासन को आम जनता के सहयोग की बड़ी जरूरत है।



 यह बात पुलिस अधीक्षक श्री सुरेंद्र सिंह  भोरिया ने मंगलवार को टोहाना के डिफेंस डिग्री कॉलेज में आयोजित सेमिनार के दौरान बतौर मुख्यातिथि कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएसपी बिरम सिंह ने की जबकि कॉलेज के प्रिंसिपल डा. सुभाष मानसा ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं में बढ़ती नशे की लत एक गंभीर समस्या है। 


नशा न करने इसका सेवन करने वाले की जिंदगी को बर्बाद करता है बल्कि इससे उसका पूरा परिवार तक उजड़ जाता है। नशे के खिलाफ जागरूक होना और इसकी गंभीरता को समझना बेहद ज्यादा आवश्यक है। जिले को नशामुक्त करने को लेकर फतेहाबाद पुलिस पूरी गंभीरता से काम कर रही है। जागरूकता के साथ-साथ जो व्यक्ति नशे के व्यापार से जुड़े हुए हैं, उनको पकड़कर सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है। समाज को नशामुक्त करने की जिम्मेवारी अकेले पुलिस की नहीं है, यह एक सामाजिक समस्या है और इसे खत्म करने के लिए आम जनता को भी इसमें योगदान देना होगा। 






समाज को नशामुक्त करने की शुरूआत हमें अपने आप से, अपने परिवार, अपने गांव से करनी होगी। नशे और अपराध का आपस में गहरा नाता है। नशे की गिरफ्त में पड़ा व्यक्ति इसकी पूर्ति के लिए अपराधों की तरफ बढ़ता है। अगर हम समाज को नशामुक्त करते हैं तो अपराध अपने आप कम हो जाएंगे। उन्होंने भारत में नेशे से प्रभावित आकड़ो की और इशारा करते हुए बताया की भारत में 272 जिले नशे की चपेट में है जिसमें हरियाणा के 10 जिले शामिल है। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति को नशा तस्करी बारे कुछ भी जानकारी मिले तो वे तुरंत



 हेल्पलाइन नंबर 8814011755 पर दें। इसके अलावा नजदीकी पुलिस स्टेशन में भी सूचना दे सकते है। पुलिस का सहयोग करने वालों को विभाग द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान गणमान्य लोगों ने भी युवा वर्ग को नशे के प्रति जागरुक किया। सेमिनार के दौरान डिफेंस कॉलेज के चीफ एडमिनिस्ट्रेटर केके वर्मा इस तरह के कार्यक्रमों युवाओं के लिए उपयोगी बताया और आए हुए अतिथियों धन्यावाद किया।


 इस अवसर परबीएड कॉलेज के प्रिंसिपल जोधाराम, समाजसेवी डॉ.शिव सचदेवा, सतपाल नन्हेड़ी, व्यापार मंडल के पूर्व प्रधान रमेश गोयल, डॉ.हरीश यादव, पूर्व सरपंच पवन मेहला पारता, विजय हरिपाल,  सरपंच रामफल ठरवी, पूर्व सरपंच प्रतिनिधि दलबीर सिंह, प्रदीप कुमार सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट








*********


No comments:

Post a Comment