Advertisement

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत उपमंडल स्तरीय कमेटी की बैठक आयोजित


 

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत उपमंडल स्तरीय कमेटी की बैठक आयोजित

टोहाना, 9 सितंबर।

       नशा मुक्त भारत अभियान के तहत टोहाना उपमंडल को नशा मुक्त बनाने के लिए तहसीलदार प्रकाश चंद की अध्यक्षता में उपमंडल स्तरीय गठित कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर तहसीलदार चंद्र प्रकाश ने अधिकारियों से कहा कि इस अभियान के तहत नशे के दुष्प्रभाव को रोकने के लिए समाज व आम जनता की समुचित भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत सभी नागरिकों को जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ-साथ टोहाना क्षेत्र में 



सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुवे लोगो को भी साथ लेकर चलने की जरूरत है, क्योंकि अकेले प्रशासन की जिम्मेवारी न होकर इस अभियान में सभी सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ आम नागरिकों को भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आने वाली युवा पीढ़ी को संस्कारवान बनाने के लिए इस तरह के आयोजन समय-समय पर होने चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि युवा पीढ़ी को खेलो में भाग लेने के लिए प्रेरित करें, ताकि वे नसे जैसी बुराइयों से अपना बचाव कर सके।



       इस अवसर पर यह बताया गया कि केंद्र सरकार द्वारा देश को नशा मुक्त करने के लिए नशा मुक्त भारत अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इस अभियान के तहत हरियाणा के 10 जिलों को चयनित किया गया है। इन जिलों में फतेहाबाद जिले को भी केंद्र सरकार द्वारा चयनित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के लिए रोड मैप भी तैयार कर लिया गया है। 15 सितंबर तक सभी सदस्यों व संस्थाओ के मुखिया के साथ जागरूकता कार्यक्रम, बातचीत व विचार विमर्श किया जा रहा है। इस अभियान के तहत 16 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक सभी सदस्यों को मिलकर मास्टर वोलेंटियर व क्लब लीडर की पहचान की जाएगी। इस अवसर पर बीडीपीओ नरेंद्र सिंह, कमेटी सदस्य सचिव एवं डीएसडब्ल्यूओ इंद्रा यादव, सीडीपीओ शारदा रानी, एसएमओ डॉ. एचएस सागु आदि उपस्थित रहे।

सलाम खाकी न्यूज फ़तेहाबाद से 

जिला प्रभारी 

उजागर सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment