Advertisement

एसडीएम कुलभूषण बंसल ने भोडिया खेड़ा सहित शहर के विभिन्न स्थानों का . दौरा


 एसडीएम कुलभूषण बंसल ने भोडिया खेड़ा सहित शहर के विभिन्न स्थानों का . दौरा
फतेहाबाद, 26 अगस्त।
उपमंडलाधीश कुलभूषण बंसल ने बुधवार को गांव भोडिया खेड़ा में बनाए गए कंटेनमेंट जोन क्षेत्र का दौरा कर निरीक्षण किया। उन्होंने बस अड्डा, उप स्वास्थ्य केंद्र, ग्राम सचिवालय, पंजाबी चौक, मताना रोड, बीघड़ रोड, बनगांव रोड व भोडिया कॉलेज का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने पर संबंधित क्षेत्र की बेरीकेडिंग की जानी सुनिश्चित की जाएं। इसके अलावा संबंधित क्षेत्र को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन अनुसार कंटेनमेंट जोन व बफर जोन बनाए जाने बारे सभी प्रक्रियाएं पूर्ण की जाएं।
 उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को घर-घर सर्वेक्षण करने के भी निर्देश दिए और उसमें सभी प्रकार की नियमावाली पूरी करने के आदेश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने नागरिकों के कोविड-19 के सैम्पल लेने की प्रक्रिया का भी निरीक्षण किया। एसडीएम ने ग्राम पंचायत को कंटेनमेंट जोन बारे मुनियादी करने के आदेश दिए। कंटेनमेंट जोन में संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संभावित लोगों के सैम्पल गांव भोडिया खेड़ा के ग्राम सचिवालय में लिए जा रहे हैं, उस स्थल का भी एसडीएम ने दौरा किया। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा भोडिया खेड़ा राजकीय महिला महाविद्यालय में स्टाफ सदस्यों के भी कोविड-19 के सैम्पल लिए जा रहे हैं।
एसडीएम ने पंचायत विभाग को निर्देश दिए कि वे मनरेगा का काम कर रहे मजदूरों को फेस मास्क वितरित करें और यह सुनिश्चित करे कि वे स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार मास्क लगाएं। इसके अलावा मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करवाएं। मनरेगा के मजदूरों का स्वास्थ्य चैकअप भी हो, ताकि कोई बीमार मजदूर किसी के संपर्क में न आएं। इसके उपरांत एसडीएम ने शहर के डीएसपी रोड, तुलसीदास चौक, जवाहर चौक, फव्वारा चौक, लालबत्ती चौक, बस अड्डा, बीघड रोड स्थित सामुदायिक केंद्र व हुडा सैक्टर तीन स्थित वाहन पासिंग गाउंड का भी दौरा किया और विभिन्न क्रियाक्लापों का निरीक्षण किया। इस मौके पर डीएसपी दलजीत सिंह, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, बीडीपीओ महेन्द्र सिंह नहरा, डिप्टी सीएमओ डॉ. हनुमान सिंह, आशा रानी, पवन कुमार आदि मौजूद रहे।
सलाम खाकी न्यूज फ़तेहाबाद से
 ब्युरो चीफ़ 
उजागर सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment