Advertisement

उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में एसडीएम नवीन कुमार ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज -स्थानीय लघु सचिवालय के प्रांगण में कोविड-19 के मद्देनजर तय गाइडलाइन अनुसार समारोह आयोजित

 

उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में एसडीएम नवीन कुमार ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

-स्थानीय लघु सचिवालय के प्रांगण में कोविड-19 के मद्देनजर तय गाइडलाइन अनुसार समारोह आयोजित

टोहाना, 15 अगस्त।

स्थानीय लघु सचिवालय के प्रांगण में उपमंडल स्तरीय 74वां स्वतंत्रता दिवस समारोह को वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग व दूसरी गाइडलाइनों का पालन करते हुए मनाया गया। समारोह में उपमंडलाधीश नवीन कुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण किया। डीएसपी बीरम सिंह पोसवाल के नेतृत्व में शानदार मार्च पास्ट किया। इसके उपरांत उन्होंने क्षेत्रवासियों को अपना शुभ संदेश दिया। कार्यक्रम में पुलिस के जवानों ने मार्च पास्ट कर राष्ट्रीय ध्वजा को सलामी दी।


मुख्यातिथि उपमंडलाधीश नवीन कुमार ने अपने भाषण की शुरुआत देश पर बलिदान होने वाले सभी स्वतंत्रता सैनानियो के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट की और आजादी की इस लड़ाई में शहीद होने वाले शुरवीरों व सरहद पर शहीद सैनिको को श्रद्धांजलि प्रकट की। एसडीएम नवीन कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में सरकार ने देश व प्रदेश की जनता के समावेशी विकाश के लिए ईज ऑफ लिविंग पर बल दिया है। इसके लिए सस्ते रिहायशी मकानों हेतु प्रधानमंत्री आवाश योजना, उत्कृष्ट खाद्द पदार्थों की उपलब्ध्ता हेतु सॉयल हेल्थ कार्ड, रोजगार एंव आर्थिक स्वतंत्रता के लिए कौशल विकाश एंव मुद्रा लोन तथा आधुनिक भारत के नवनिर्माण हेतु स्टार्ट - अप एंव डिजिटल इंडिया, एक राशन कार्ड सहित अनेक अभूतपूर्व योजनाओं की शुरुआत की गई है।


मुख्यातिथि ने कहा कि आज दुनिया में कोरोना एक भयंकर बिमारी के रूप में सामने आई है, जिसका अभी तक कोई क्लीनिकल उपचार सम्भव नहीं हो पा रहा है। इसके लिए प्रदेश की जनता को निरोग व सुरक्षित रखने हेतु सरकार ने अनेक कदम उठाये हैं। चिकित्सकों को पीपीई किट, एन -95 मास्क के तथा अन्य सुविधाओं के साथ-साथ अस्पतालों में मरीजो के क्वारंटाईन की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ ही आयुष तथा होमयोपैथिक दवाईयों की आपूर्ति भी करवाई जा रही है। उप मंडल टोहाना में भी कोविड-19 के प्रभाव व संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये काफी अच्छे प्रयास किये गए है। इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य विभाग , नगरपरिषद, पुलिस विभाग की टीम के साथ-साथ उन सभी कोरोना योद्धाओं का धन्यवाद किया, जिन्होंने इस महामारी में अपने कर्तव्य का बखूबी पालन किया है ।


कार्यक्रम के दौरान मुख्यातिथि एसडीएम नवीन कुमार ने स्वतंत्रता सैनानियों, कारगिल शहीदों की विधवाओं व आश्रितों को स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। इसके अलावा उन्होंने कोरोना वॉरियर्स, विद्यार्थियों, खिलाडिय़ों, अधिकारियों व कर्मचारियों को उल्लेखनीय एवं सराहनीय कार्य करने पर प्रशंसा पत्र देकर सममानित किया।  कार्यक्रम में डीएसपी बीरम सिंह पोसवाल, तहसीलदार प्रकाश चंद, बलराज सिंह, साधु राम, राजू, कपिल कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।


सलाम खाकी न्यूज फ़तेहाबाद से

 ब्युरो चीफ़ 

उजागर सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment