Advertisement

विधायक ने किया शहर का दौरा, सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त करने के दिए निर्देश




विधायक ने किया शहर का दौरा, सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त करने के दिए निर्देश
फतेहाबाद, 8 जुलाई।
विधायक दुड़ाराम ने बुधवार को शहर के थाना रोड, अरोड़वंश धर्मशाला, सन्यास आश्रम रोड, रतिया गेट तुलसीदास चौक आदि स्थानों का दौरा कर सीवरेज आदि व्यवस्था का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विधायक ने इंद्रपुरा कॉलोनी वार्ड नंबर 2 सहित दुकानदारों व शहरवासियों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और अधिकांश समस्याओं का मौके पर निपटारा किया। उन्होंने शहर में सीवरेज व्यवस्था को जल्द से जल्द दुरूस्त करने, गंदे तथा बरसाती पानी की निकासी के उचित प्रबंध करने के आदेश दिए।



विधायक ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त व सुदृढ़ करें और बारिश का पानी एक स्थान पर  इकट्ठा न हो, इसके लिए उचित प्रबंध करें। विधायक ने कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए क्षेत्र में सौहार्दपूर्ण वातावरण के साथ आपसी भाईचारे को बरकरार रखते हुए विकास की गति में तेजी लाई जाएगी। अधूरे पड़े विकास कार्यो को भी गुणवतापूर्वक निर्धारित अवधि में पूर्ण करवाए जाएंगे। उन्होंने नागरिकों से कहा कि वे अपनी सामाजिक जिम्मेवारी को समझें और शहर के विकास में सरकार व प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने शहरवासियों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने, सीवरेज पाइप लाइन को डालने तथा शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। विधायक ने अधिकारियों के साथ जेसीबी मशीन को मौके पर मंगवाकर गंदे पानी की निकासी का कार्य आरंभ करवाया।


उन्होंने इंद्रपुरा कॉलोनी में पहुंचकर नागरिकों के घर द्वार पर ही समस्याओं को सुना। दुड़ा राम ने शहर के साथ लगती कृषि योग्य भूमि के मालिकों तथा खेतीकाश्तकारों की समस्याओं को भी सुना। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गंदे तथा बरसाती पानी की निकासी करते समय किसानों को कोई नुकसान न हो और शहरवासियों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए पुख्ता प्रबंध करे। विधायक ने शहर के विभिन्न वार्डों, गलियों आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने अरोड़वंश धर्मशाला, संयास आश्रम रोड सहित शहर की विभिन्न सडक़ों व मार्गों के रखरखाव एवं मुरम्मत कार्य को 



गुणवत्तापूर्वक शीघ्र सम्पन्न करवाने के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए। बड़ी संख्या में शहरवासियों ने विधायक के साथ चिल्ली झील, वार्ड नंबर 2, बाइपास के आसपास के क्षेत्रों का दौरा किया और अनेक समस्याओं के निदान बारे अवगत करवाया। विधायक ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि गंदे पानी की निकासी, शहर में किसी भी स्थान पर बरसात का पानी इक्_ा न होने पाए, इसके लिए स्थाई एवं पुख्ता प्रबंध करें ताकि भविष्य में शहरवासियों की सीवरेज व्यवस्था संबंधी कोई शिकायत न रहे।


इस मौके पर नप चेयरमैन दर्शन नागपाल, सीमा दत्ता, ईओ जितेंद्र कुमार कुलडिय़ा, कार्यकारी अभियंता आदर्श सिंगला, एसडीओ आशीष गर्ग, एमई सुमित चोपड़ा, एसपी धुडिय़ा, गिरीश, पार्षद राकेश गंभीर, अर्जुन लोट, किरण नारंग, मनोज नारंग, पंकज आहूजा, सोन कुक्कड़, साहिल सहित विभिन्न वार्डों के पार्षद व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।


सलाम खाकी न्यूज से
 ब्युरो चीफ़
 उजागर सिंह की रिपोर्ट 





........

No comments:

Post a Comment