Advertisement

ललितपुर ( उ०प्र०) मंडावरा - मदनपुर मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन काफी कम होने से प्राइवेट बस चालकों की मनमानी का शिकार हो रहे है यात्रीगण , रोडवेज बसें चलाए जाने की मांग

मड़ावरा-मदनपुर रोड पर रोडवेज बसों का संचालन कम होने के कारण निजी बस संचालक वसूल रहे मनमाना किराया


ललितपुर :( उ0प्र0 ) शासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में रोडवेज की बसों का संचालन नहीं होने के कारण निजी बस संचालक मनमाना किराया वसूल रहे हैं। उत्तर प्रदेश  परिवहन विभाग एक ओर जहां अपनी रोडवेज सेवा का कायाकल्प करने में जुटी हुई है।
ग्रामीण क्षेत्रो में बसों की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रही है, वहीं दूसरी ओर मड़ावरा-मदनपुर क्षेत्र के कई गांव आज भी रोडवेज की सुविधा से वंचित हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में कई महत्वपूर्ण सरकारी विभागों के कार्यालय हैं लेकिन वर्षों बाद भी इन विभाग के कर्मचारियों सहित ग्रामीण भी रोडवेज सेवा से महरूम है
 जबकि पूर्वर्ती अखलेश सरकार ने क्षेत्र के लिए 20 रोडवेज बासो की सौगात दी थी जिससे ग्रामीणों  क्षेत्र के लोगो के चहेरे पर खुशहाली आ गई थी।

पर खुशहाली ज्यादा दिन नही चली जैसे ही सरकार बदली परिवहन ने भी अपना रुख बदल दिया है और मड़ावरा-मदनपुर मार्ग पर केवल 5 ही बसो का संचालन कर रहा है जिससे कई गांव रोडवेज की सुविधा को तरस रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मदावर क्षेत्र में बसों के संचालन के लिए परिवहन विभाग को कई बार अवगत करवाया जा चुका है, फिर भी विभाग ने बस संचालन करने में कोई रुचि नहीं दिखाई है। 


ग्रामीण क्षेत्रों में रोडवेज की बसों का संचालन नहीं होने के कारण निजी बस संचालक चांदी कूट रहे हैं। निजी बस संचालक यात्रियों से मनमाना किराया वसूल करते हैं। वाहनों में क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठाते हैं। आवागमन के अन्य विकल्प नहीं होने से लोग मजबूरी बस यात्रा करते हैं और निजी बसों के मालिक निर्धारित रूटों की अनदेखी कर अपनी मनमर्जी से बसों का संचालन करते हैं। ऐसे में यात्रियों को घंटों वाहनों का इंतजार करना पड़ता है।


सलाम खाकी न्यूज ललितपुर से पत्रकार इन्द्रपाल सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment