Advertisement

शामली की चौसाना पुलिस का‌ परिवार पर टूटा कहर , 4 घायल , विरोध मे ग्रामीणों का धरना - प्रदर्शन , एडिशनल एसपी के आश्वासन पर धरना समाप्त

आरोपी पुलिस चौकी इंचार्ज को हटाने की मांग करते रहे धरना प्रदर्शनकारी



 चौसाना चौकी पर ठेकेदार बने सिपाही को हटाया गया हटाया गया




चौसाना ( थाना झिंझाना ) 15 अक्टूबर 2019

            जनपद शामली के थाना क्षेत्र की चौकी चौसाना के क्षेत्र में पुलिस द्वारा एक परिवार पर जमकर लाठियां बरसाई । घटना मे एक महिला समेत चार बच्चें गंभीर रूप से घायल हो गये । घटना की सूचना जैसे ही क्षेत्र में फैल गई तो ग्रामीणों में रोष फैल गया । घटना सोमवार की शाम की होने के कारण लोग आज मंगलवार को सुबह ही चौकी पर जमा होने शुरू हो गए और देखते-देखते ग्रामीणों का कारवां बन गया ।

 ‌            सूचना पाकर एसएचओ थाना झिंझाना मय फोर्स मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया और ग्रामीण चौकी प्रभारी दिनेश सिंह को हटाने पर अड़े रहे । इस बीच ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस कर्मियों की अवैध इनकम के भी पिटारे खोल दिए । ग्रामीणों की मांग पर थाना प्रभारी ने कथित ठेकेदार सिपाही को चौकी से हटाने की घोषणा कर दी ।

 धरना प्रदर्शन की सूचना पर शामली के एडिशनल एसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए और नाम भी ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया । मगर ग्रामीण चौकी प्रभारी दिनेश कुमार सिंह को हटाने की मांग पर अड़े रहे । इस पर  एडिशनल एसपी ने 2 दिन का समय लिया । इस आश्वासन पर ग्रामीण मान गए और धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया ।


      क्या था पूरा मामला


        चौकी थाना क्षेत्र के गांव दथैडा निवासी सुशील उर्फ काला पुत्र जयपाल के 30 हजार रुपये इसी थाना चौकी के गांव ताहरपुर निवासी अमन पुत्र तेल्लू पर उधार थे । बार-बार के तगादे के बावजूद भी अमन पिछले 3 सालों से पैसे नहीं दे पा रहा था । अब सोमवार को अमन अपना टेंपो लेकर गांव दथैडा की ओर से गुजर रहा था की सुशील के मिल जाने पर उसने रूपयो का तगादा करते हुए सुशील ने उसका टेंपो रोक लिया और कहा कि पैसे दे जाना और टेंपो ले जाना ।  इस पर अमन अपना टेंपो छोड़कर सीधा चौसाना  पुलिस चौकी पर आया और जहां उसने लूट की सूचना पुलिस को दे डाली ।

 इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो बताया जाता है पुलिस ने सुशील के परिजनों पर इतनी लाठियां बरसाई कि उन्होंने ना बच्चों को देखा ना महिलाओं को एक तरफा से परिवार पर लाठिया बरसानी शुरू कर दी । इस घटना में सुनीता नाम की महिला व बच्चे आरजू काफी और कार्तिका पुलिस की लाठी से घायल हो गए सुबह यह सूचना गांव गांव में फैल गई तो लोगों ने चौकी पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया ।





सलाम खाकी न्यूज चौसाना ( शामली ) से सुहैल राणा की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment