Advertisement

शामली : झिंझाना क्षेत्र मे 32 वर्षीय विवाहिता ने अकेले घर मे पंखे पर झूलकर दे दी जान , घर हुआ तबाह

मृतका अपने पीछे छोड़ गयी एक बेटा और एक बेटी

पति चलाता था घर से सौ मीटर की दूरी ओर एक स्कूल





* सास , ससुर , देवर , पति को किया नामजद और  पति हिरासत में  




झिंझाना 11 अक्टूबर :  थाना क्षेत्र के गांव सिंगरा में 32 वर्षीय  विवाहिता ने पंखे पर झूल कर जान दे दी । कुछ घरेलू टेंशन इस घटना का कारण बताया जा रहा है । पुलिस ने गुरुवार को दोपहर बाद शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम को भेज दिया । पोस्टमार्टम के बाद सब आज सिंह रा गांव में पहुंचा परिजनों ने शव का दाह संस्कार बिडौली यमुना नदी पर जाकर किया । मायके व ससुराल के परिवारों एवं सामाजिक लोगों के फैसले के चलते आज शाम इस मामले की रिपोर्ट दर्ज हो गई । पति पुलिस की हिरासत में है ।

                   मिली जुली जानकारी के अनुसार करनाल हाईवे पर 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सिंगरा गांव में गुरुवार को दोपहर के समय करीब दो बजे दो भाई बहन स्कूल से घर पहुंचे तो उन्होंने ऊपर के कमरे में अपनी मम्मी रूबी उर्फ तन्वी पत्नी मनोज को ऊपर के कमरे में पंखे से झूलते देखा । रूबी की मौत हो चुकी थी बच्चों ने शोर मचाया तो आसपास के लोगों ने घटना स्थल पर जाकर देखा तो आसपास के काफी लोग आ गये । बच्चों के पापा मनोज जो घर से करीब 150 मीटर की दूरी पर ही गांव से बाहर एक स्कूल चलाते है को सूचना दी । इसके अलावा विवाहिता के मायको वालो को भी सूचना दी गयी । अहमदगढ़ चौकी इंचार्ज विजय त्यागी ने बताया कि मृतका की आयु 32 वर्ष की थी । वह अपने पीछे एक बेटी करीब 8 वर्ष व एक बेटा छोड गयी है ।

                बताया गया कि मायके वालो की सूचना पर डायल हंड्रेड पुलिस मौके पर पहुंची , उसके बाद सूचना मिलते ही सीओ कैराना व थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।और मौके से ही पति मनोज को भी पुलिस हिरासत मे लेकर थाने आ गयी । 
      दुसरी ओर कुछ सामाजिक लोगो की मध्यस्थता के चलते आपसी फैसले पर बात हुई और पति को पुलिस ने छोड दिया । उधर मृतका का शव पोस्टमार्टम के बाद ससुराल पक्ष के लोगो को मिला और वे आज दोपहर शव को लेकर यमुना नदी पर पहुंच जहा उन्होंन दाह संस्कार किया ।‌

        बताया गया कि मायके पक्ष व ससुराल वालो मे बात फिर बिगड गयी और मृतका के पिता विरोक्त सिंह निवासी गढी नवादा थाना भौराकला जिला मुजफ्फरनगर ने पुलिस को तहरीर देकर ससुराल पक्ष पर रूबी के उत्पीडन का आरोप लगाते हुए ससुर जयपाल , सास अनिता , देवर विनीत व पति मनोज के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी । पिता का आरोप है कि उनकी प्रताडना की वजह से घर मे क्लेश था इसिलिए उसने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी ।‌ इस संबंध में थाना अध्यक्ष के सरकारी नंबर पर कॉल किया गया मगर फोन रिसीव नहीं हुआ। बाद में वरिष्ठ उप निरीक्षक गजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि इस मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है पति पुलिस हिरासत मे है ।‌





सलाम खाकी न्यूज झिंझाना ( शामली ) से अफजाल की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment