Advertisement

ललितपुर : प्रताडना के आरोपी सिपाही व चौकी इंचार्ज के खिलाफ मुकदमा दर्ज , प्रताडना के कारण युवक की जहर खाने से उपचार के दौरान हुई थी मौत




निलम्बित चौकी इंचार्ज व सिपाही पर मुकद्दमा दर्ज




ललितपुर ( उ०प्र० ) 01-10-19

              कोतवाली तालबेहट क्षेत्रांतर्गत ग्राम नत्थीखेड़ा में विगत दिनों चौकी इंचार्ज व सिपाही द्वारा प्रताडि़त किये जाने के मामले में पीडि़त युवक द्वारा जहर खाकर लिया था। जहर खाये युवक को जिला अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल कराया गया था । जहां से झांसी मेडीकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था। लेकिन उपचार के दौरान युवक ने झांसी मेडीकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। युवक का शव जैसे ही उसके गांव पहुंचा तो ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर थाने का घेराव कर चौकी इंचार्ज व सिपाही के खिलाफ बर्खाश्तगी की कार्यवाही के साथ मुकद्दमा दर्ज किये जाने की मांग उठायी थी।


                इधर पुलिस अधीक्षक कैप्टन मिर्जा मंजर बेग ने चौकी इंचार्ज राजकुमार निगम व सिपाही दिलेंन्द्र तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया तो वहीं ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुये दोनों के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना क्षेत्राधिकारी को सौंपी गयी है।
गौरतलब है कि वर्दी की दबंगई और अवैध वसूली के मामलों को लेकर चर्चित रहे नत्थीखेडा चौकी इंचार्ज और वर्षों से जमे सिपाही दिलेन्द्र तिवारी व चौकी इंचार्ज राजकुमार निगम की प्रताडऩा से तंग युवक के आत्महत्या कर लेने के बाद जैसे ही शव घर आया। गांव में तनाव पसर गया।



सलाम खाकी न्यूज ललितपुर से पत्रकार इन्द्रपाल सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment