Advertisement

पुलिस अधीक्षक हिसार श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने किया परेड का निरीक्षण।


*पुलिस अधीक्षक हिसार श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने किया परेड का निरीक्षण।*


    पुलिस अधीक्षक हिसार श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने जिला पुलिस लाइन हिसार में आज सोमवार को साप्ताहिक परेड का निरीक्षक किया। इस से पूर्व पुलिस अधीक्षक महोदय को सलामी दी गई। पुलिस अधीक्षक महोदय ने परेड का बारीकी से निरीक्षण किया और समस्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को बावर्दी दुरस्त रहकर अपनी ड्यूटी को कर्तव्य निष्ठा के साथ करने और जनता से मधुर व्यवहार स्थापित करने के लिए निर्देशित किया। निरीक्षण के पश्चात पुलिस अधीक्षक ने शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने के लिए परेड करवाई। 

     परेड के उपरांत पुलिस अधीक्षण महोदय ने ऑनरेरी निरीक्षक का पद पर पदोन्नत हुए ऑनरेरी निरीक्षक रामधारी को पदोनन्नती की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि ऑनरेरी निरीक्षक का पद पुलिस विभाग में जिन्होंने अपनी पूरी सर्विस बिना किसी भी सजा, साफ छवि और अनुशासन में रहते हुए पूरी की हो उन्हे दिया जाता है। ऑनरेरी निरीक्षक रामधारी बधाई के पात्र है।

       पुलिस अधीक्षक महोदय ने परेड में उपस्थित ग्राम प्रहरियों से कहा कि उनकी नियुक्ति राजकीय कल्याणकारी नीतियों के मध्यनजर की गई है। आप सभी आमजन व पुलिस के बीच सामंजस्य व समन्वय की स्थापना करे। गांव / वार्ड में नशा जैसे अवैध शराब, स्मैक, गांजा, चरस, अफीम, हेरोईन आदि की सप्लाई करने वालो के बारे में अधिक से अधिक जानकारी एकत्रित करे। गाँव / वार्ड में रहने वाले वे असामाजिक तत्व जो अत्याधिक मात्रा में नशीले पदार्थों का सेवन करके लडाई झगडा करने वाले और वहा रहने वाले आपराधिक किस्म के व्यक्तियों का रिकॉर्ड अपराध की प्रकृति के आधार पर रिकॉर्ड तैयार करें । साथ ही ऐसे व्यक्तियों पर भी नजर रख इनका रिकॉर्ड रखे जो गाँव / वार्ड में गुटबाजी बनाकर कानून एंव व्यवस्था को खराब करने की स्थिति उत्पन्न करते हैं। ग्राम प्रहरी भगोड़े अपराधी जैसे पीओ, बेल जंपर, पैरोल जंपर, मोस्टवांटेड आदि का भी रिकॉर्ड अपने पास रखे ताकि उन्हें गिरफ्तार किया जा सके ।

    इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक महोदय ने पर्यवेक्षण अधिकारियों और थाना प्रबंधकों को निर्देश दिए कि अपने अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक पैदल गस्त करे। जिससे आमजन के बीच पुलिस की उपस्थिति सुनिश्चित हो।

No comments:

Post a Comment