Advertisement

अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाकर सभी को सम्मान व सुरक्षा का माहौल देना पुलिस का प्रथम कर्तव्य- श्रीकांत जाधव एडीजीपी



एडीजीपी के निर्देशन मे सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने हेतू मंडल पुलिस का विशेष सीलिंग प्लान ।

अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाकर सभी को सम्मान व सुरक्षा का माहौल देना पुलिस का प्रथम कर्तव्य- श्रीकांत जाधव एडीजीपी

                         आज दिनांक 16.03.2023 को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, हिसार मंडल, श्री श्रीकांत जाधव, आईपीएस के निर्देशन में पूरे हिसार मंडल में पुलिस ने सीलिंग प्लान के तहत नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की । सीलिंग प्लान आज सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक संपूर्ण हिसार मंडल में लगा कर सभी प्वाइंटों पर पुलिस ने मुस्तैदी से संदिग्ध वाहनों को चैक किया गया । हिसार मंडल में किसी भी स्थान पर कोई अप्रिय घटना घटित होने की सूरत मे त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए स्थाई नाकों के अलावा अस्थाई नाके भी लगाए गए । पुलिस द्वारा इस प्रकार के सीलिंग प्लान किसी भी आपात स्थिति से निपटने, अपराध को अंजाम देकर भागने वाले अपराधी को पकड़ने व सड़क पर होने वाले अपराधों की रोकथाम हेतु तुरंत कार्रवाई के लिए लगाया जाता है । अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, हिसार मंडल, हिसार, श्री श्रीकांत जाधव के द्वारा स्वयं सडको पर उतरे उन्होने पुलिस जिला हांसी व हिसार के इलाके में लगे नाकों व ड्यूटियों को चैक किया गया व आवश्यक दिशा निर्देश-भी दिए ।


         आज सुबह जैसे ही हिसार मंडल में सीलिंग प्लान के आदेश हुए तो मंडल पुलिस हरकत में आ गई व सभी पुलिस कर्मचारी अपने-अपने नाकों पर तैनात हो गए । एडीजीपी हिसार, रेंज हिसार, श्री श्रीकांत जाधव के कुशल नेतृत्व में चलाए गए सीलिंग प्लान के तहत कार्रवाई करते हुए मंडल पुलिस ने चार घंटों में मंडल के पांचों जिलों में वाहनों को चैक किया गया । मंडल में कुल 120 दोपहिया वाहनों के बिना हेलमेट के चालान किए । 24 चालान दो पहिया वाहनों पर ट्रिपल राइडिंग के किए गए , 47 वाहन चालकों के बिना ड्राईविंग लाईसेन्स के चालान किया व 80 चालान सीट-बेल्ट न लगाने पर किये गये । गाडी पर ब्लैक फिल्म लगाकर नियमों का उल्लंघन करने के बिनाह पर 10 चालान किये गये, नो पार्किंग स्थानों पर वाहन पार्क करने पर 75 वाहन चालकों के चालान काटे गये । ओवर स्पीड में वाहन चलाने पर 14 चालान किये गये, रेड लाइट जंप करने पर 13 चालान व अन्य भिन्न-भिन्न धाराओं में भी 837 चालान किए गए । बिना कागजात के वाहनों पर कार्यवाही करते हुए हिसार मंडल के पांचो जिलों से 59 वाहनों को जब्त भी किया गया है ।


                       जिला पुलिस फतेहाबाद के द्वारा सीलिंग प्लान के दौरान 01 भगौड़े अपराधी को गिरफ्तार किया गया है व 01 किलोग्राम अफीम बरामद करके एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए एक मुकदमा दर्ज किया गया है ।     


                          अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिसार मंडल के निर्देशन में चलाया गया यह अभियान आम जनता में पुलिस की मौजूदगी दर्ज करवाकर उनमें सुरक्षा की भावना को बढाने, अपराधों की रोकथाम व किसी भी आपात स्थिति से निपटने को ध्यान में रखते हुए चलाया गया था । सीलिंग प्लान से आम आदमी के मन में पुलिस व कानून व्यवस्था के प्रति विश्वास बढ़ता है वे पुलिस की मौजूदगी पाकर खुद को सुरक्षित महसूस करते है ।


.


                        सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए है कि वे भविष्य में इस प्रकार की सूचना मिलते ही अपने-अपने जिलों में तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए सीलिंग प्लान के अनुसार कार्य करें ।


Thanks & regards



PRO,

IGP Range Office,

Hisar

9050740019

No comments:

Post a Comment