Advertisement

*आपरेशन आक्रमण के दौरान हिसार पुलिस की नशा निरोधक पुलिस टीम ने पकड़ी लगभग 75 लाख रुपए की 18 किलो 690 ग्राम अफीम।*


*आपरेशन आक्रमण के दौरान हिसार पुलिस की नशा निरोधक पुलिस टीम ने पकड़ी लगभग 75 लाख रुपए की 18 किलो 690 ग्राम अफीम।*


      पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार नशीले पदार्थो का व्यापार करने वालो पर कार्रवाई करते हुए हिसार पुलिस की नशा निरोधक पुलिस टीम ने एएसआई शक्ति सिंह के नेतृत्व में 18 किलोग्राम 690 ग्राम अफीम बरामद की है। 

      एएसआई शक्ति सिंह ने बताया कि ऑपरेशन आक्रमण के दौरान पुलिस टीम गस्त के दौरान सेक्टर 27/28 में तैनात की थी सूचना मिली डिगरी जिला जोधपुर (राजस्थान) निवासी ज्ञानचन्द अपने ट्राला में राजस्थान से अफीम लेकर आया है और JSL फैक्टरी के अन्दर माल भरने के लिए खड़ा है । सूचना विश्वसनीय होने पर पुलिस टीम बिना किसी देरी के JSL फैक्टी के गेट पर पहुंची तो सूचना अनुसार एक ट्राला खड़ा दिखाई दिया। सामने पुलिस टीम को देखकर ट्राला के कैबिन से एक व्यक्ति उतरकर भागा। पुलिस टीम ने उसका पीछा किया परंतु वह अंधेरे का फायदा उठाकर भागने के कामयाब रहा। पुलिस टीम द्वारा जिन्दल फैक्ट्ररी इन्ट्री गेट से पता करने पर ट्राले के ड्राईवर का नाम ज्ञानचन्द निवासी गांव डिगरी जिला जोधपुर राजस्थान मुताबिक सूचना सही मिला। नियमनुसार राजपत्रित अधिकारी रणदेव सिंह PGT,GGSSS गंगवा हिसार की मोजुदगी में तलाशी लेने पर ट्राला में ड्राईवर सीट के पीछे छत पर बने कैबिन पारदर्शी टेप से बंधे 20 पैकेट बरामद हुए । जिनकी थोड़ी थोड़ी टेप उखाड़कर चैक किया तो 20 पैकेट से अफीम बरामद हुई। जिनका वजन करने पर कुल 18 किलोग्राम 690 ग्राम हुआ। 

      एएसआई शक्ति सिंह ने बताया कि बरामद 18 किलो 690 ग्राम अफीम और ट्राला को कब्जा पुलिस लेकर डिगरी जिला जोधपुर (राजस्थान) निवासी ज्ञानचन्द के खिलाफ थाना सदर हिसार में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग अंकित किया गया है। बरामद अफीम को अनुमानित कीमत लगभग 75 लाख रुपए है। आरोपी की तलाश जारी है।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से ब्यूरो चीफ सुमित कुमार 

No comments:

Post a Comment