Advertisement

48 किलोग्राम गांजा सहित दो युवक काबू


*48 किलोग्राम गांजा सहित दो युवक काबू।*

*बरामद गांजा की अनुमानित कीमत लगभग 50 लाख।*

*वारदात में प्रयोग स्विफ्ट गाड़ी व ट्रक बरामद।*

     पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार नशीले पदार्थों के व्यापार करने वालो पर कार्रवाई करते हुए हिसार पुलिस की नशा निरोधक पुलिस टीम ने एएसआई शक्ति सिंह के नेतृत्व में हांसी रोड , बरवाला से एक कार सवार युवक को 2 प्लास्टिक के कट्टो में 48 किलोग्राम गांजा सहित काबू किया है। 

    पुलिस उप अधीक्षक श्री अभिमन्यु लोहान में प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस टीम गस्त के दौरान सूचना मिली कि एक कार सवार युवक नशीले पदार्थ लेकर बरवाला आएगा। सूचना विश्वसनीय होने पर पुलिस टीम ने हांसी रोड बरवाला पर भारत धर्म कांटा के नजदीक नाका बंदी की। कुछ समय बाद हांसी की तरफ से एक स्विफ्ट गाड़ी आती दिखाई दी, जिसे रुकने का इशारा करने पर चालक ने गाड़ी वापस भगाने की कोशिश की, जिस पर पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए चालक को काबू कर नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम गांव सिंघवा राघो निवासी प्रवीण कुमार (33 वर्ष) बताया। नियमनुसार ड्यूटी मजिस्ट्रेट डा0 संजय कुमार V.S कार्यालय G.V.H हसंनगढ़ की मौजूदगी में तलाशी लेने पर स्विफ्ट कार की डिग्गी से 2 प्लास्टिक के कट्टो से 48 किलोग्राम नशीला पदार्थ गांजा बरामद हुआ। बरामद गांजा और स्विफ्ट गाड़ी को कब्जा पुलिस लेकर उपरोक्त कार चालक प्रवीन कुमार के खिलाफ थाना बरवाला में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग अंकित कर गिरफ्तार किया गया है।

     पुलिस उप अधीक्षक महोदय ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा को गई प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी में बताया कि वह खेती बाड़ी का काम करता है। आरोपी उड़ीसा से सस्ते भाव पर गांजा लाता है और हांसी हिसार के क्षेत्र में बेचता है। आरोपी प्रवीन 24 फरवरी को विशाखापट्टनम गया। वहा से यह उड़ीसा गया और 4 कट्टो में 90 किलो गांजा 2 लाख 70 हजार रुपए में खरीदा। करोड़ा, कैथल निवासी धर्मवीर से इसकी पुरानी जानकारी है। धर्मबीर ट्रक ड्राइवर है जो उड़ीसा और आंध्रप्रदेश से मॉल ढुलाई करता है। धरमवीर पहले से ही विशाखापट्टनम में था और धर्मवीर ने अपने ट्रक में टायर लोड कर रखे थे। आरोपी प्रवीन ने खरीदा हुआ गांजा धर्मबीर को दिया और धरमवीर ने इसे ट्रक में टायरों के बीच में छिपा कर रख दिया। 09.02.2023 को धर्मबीर बरवाला आ गया। आरोपी प्रवीन ने बरवाला बायपास से अपनी गाड़ी में 4 कट्टे गांजा अपनी स्विफ्ट गाड़ी में रख लिए और 42 किलो गांजा किसी अन्य को बेच दिया।   

      आरोपी पहले भी नशीले पदार्थों को तस्करी में शामिल रहा है। साल 2022 में आरोपी प्रवीन बॉस, हांसी में 2 क्विंटल गांजा सहित पकड़ा गया था। इसके अलावा आरोपी पर फिरौती मांगने, हत्या, एनडीपीएस, आबकारी अधिनियम और आर्म्स एक्ट के 9 अभियोग दिल्ली लाजपत नगर, शहर हांसी, कैथल, टोहाना और थाना महम रोहतक में अंकित है। जिनमे आरोपी जमानत पर रिहा है। 

      पुलिस उप अधीक्षक महोदय ने बताया कि आरोपी प्रवीन की निशानदेयी पर करोड़ा, कैथल निवासी धरमवीर को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयोग ट्रक बरामद किया गया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है आरोपियों को पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर लिया जायेगा।

      हिसार पुलिस की नशा निरोधक पुलिस टीम ने पिछले एक वर्ष में एनडीपीएस एक्ट के तहत 87 अभियोग अंकित कर 146 आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की है। गिरफ्तार आरोपियों से नशा निरोधक पुलिस टीम ने निम्न मादक पदार्थ बरामद किए है। :-

1. अफीम :- 9 किलो 258 ग्राम

2. हेरोइन/चिट्ठा :- 2 किलो ग्राम

3. चूरा पोस्त :- 551 किलो 450 ग्राम

4. गांजा :- 82 किलो 525 ग्राम

5. स्मैक :- 10 ग्राम

6. चरस/सुल्फा :- 1420 ग्राम

7. नशीली दवाएं :- 576 टैबलेट्स और 13 किलो 728 ग्राम नशीला पाउडर।

No comments:

Post a Comment