Advertisement

ट्रैफिक पुलिस हिसार ने नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चला उन्हे ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक।

*ट्रैफिक पुलिस हिसार ने नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चला उन्हे ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक।*


     पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार आज ट्रैफिक पुलिस हिसार ने नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान ट्रैफिक पुलिस हिसार ने नागोरी गेट, परिजात चौक, रानी लक्ष्मीबाई चोक, फव्वारा चौक, कैंप चोक आदि जगहों पर नाका बंदी कर नाबालिग वाहन चालकों के खिआफ़ कार्रवाई करते हुए उन्हें यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। 

    पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के कहा है कि इस अभियान के दौरान आमजन से आह्वान किया गया कि वे किसी भी सूरत में अपने नाबालिग बच्चों को किसी भी प्रकार का वाहन ना सौंपे ताकि दुर्घटना से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि कई बार स्कूली बच्चे, स्कूल तथा ट्यूशन जाते समय घर से वाहन ले जाते हैं और लापरवाही की वजह से कई बार बड़े सड़क हादसे हो जाते हैं, जिससे परिवार कई वर्षों तक उभर नहीं पाता। अपने नाबालिग बच्चों को समझाएं तथा उन्हें सड़क हादसों से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में अवगत करवाए व किसी प्रकार का वाहन उनके हाथों में न सोंपे। ऐसे में अभिभावक व स्कूल संचालकों से भी अपील की कि वह बच्चों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करे। साथ ही कानूनी कार्रवाई से बचे व सड़क दुर्घटना के घटित होने से अपने बच्चों को बचाएं।

     पुलिस अधीक्षक महोदय ने अभिभावकों को आगाह किया कि वे भविष्य में अपने बच्चों को तब तक वाहन की चाबी न थमाएं जब तक वे बालिग न हो जाएं।

No comments:

Post a Comment