Advertisement



 

एसपी आस्था मोदी के नेतृत्व मे एक बार फिर “ऑपरेशन आक्रमण”  के तहत पुलिस ने अपराधिक प्रवृति के लोगों की धरपकड़ को लेकर चलाया सर्च अभियान


छापामरी के दौरान पुलिस ने 39 मुकदमों में 43 आरोपियों को किया काबू


आरोपियों को भनक भी न लगे अल सुबह उनके घरों पर की छापामारी


अभियोगों में वांछित, उद्घोषित अपराधियों, चोरी, लूट अवैध हथियार, मादक पदार्थो, हत्या, हत्या का प्रयास, व विभिन्न अपराधिक गतिविधियों मे शामिल 43 आरोपियों पर की कार्यवाही


इस दौरान पुलिस ने 34.89 ग्राम हेरोइन, 1.500 किलो ग्राम चुरापोस्त, 560 ग्राम गांजा, 15 बोलत शराब, 2 पिस्तोल व 7465 रुपए की नगदी बरामद


पंजाब व गांव पालसर में हत्या के 3 मामलों में 6 आरोपियों को भी काबू किया


चोरी के 8 मामले सुलझाकर 9 लोगों को किया गिरफ्तार


फतेहाबाद 5 फरबरी पुलिस जिले में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर कृतसंकल्प : एसपी आस्था मोदीफतेहाबाद,5 फरवरी। एसपी श्रीमती आस्था मोदी कुशल नेतृत्व में “ऑपरेशन आक्रमण”  ते तहत शनिवार को विभिन्न अभियोगों मे वांछित अपराधियों, उद्घोषित अपराधियों, चोरी मामलों मे शामिल, पीओ बेल जम्पर तथा अपराधिक प्रवृति के लोगों को धरपकड़ को लेकर फतेहाबाद पुलिस द्वारा जिलाभर में विशेष सर्च आप्रेशन चलाया गया। इस ऑप्रेशन के दौरान जिला भर में पुलिस की 34 टीमें बनाई गई। जिसमें सभी डीएसपी, थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज, पीसीआईर व जिला की सभी सीआईए यूनिटों सहित 292 पुलिस कर्मचारियों ने आज सुबह 5 बजे विभिन्न स्थानों पर दबिश दी व अपराधियों को छापामरी की भनक भी ना लगे इससे पहले जिला पुलिस की अलग-अलग टीमों ने अनेकों स्थानों पर छापामरी कर आरोपियों को दबोचा।



     इस दौरान पुलिस ने मादक पदार्थ के 8 मामले दर्ज करते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तर कर उनके कब्जे से 34.89 ग्राम हेरोइन, 1.500 किलो ग्राम चुरापोस्त, 560 ग्राम गांजा बरामद किया है। आबकारी अधिनियम के तहत 2 मामलों मे 15 बोतल शराब बरामद की है वही 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 पिस्तोल, जबकि पुलिस ने जुआ अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए 3 मामलों मे 3आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 7465 रुपए की जुआ राशी बरामद की है। पुलिस इस कार्यवाही के दौरान हत्या के 3 मामलों में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जिसमें भूना थाना क्षेत्र के गांव पालसर में हत्या मामले मे आरोपी सुखप्रीत को भी काबू किया है।



कार्यवाही के दौन पुलिस ने हत्या के प्रयास, छिना झपटी, आर्म एक्ट व जुआ अधिनियम मे दो-दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लूट, छिना झपटी ,पीओ व पोस्को एक्ट मे एक-एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। कार्यवाही के दौरान पुलिस ने चोरी की वारदातों से शामिल रहे आरोपियों को भी काबू किया है इनसे पुलिस गहनता से पुछताछ कर रही है। पुलिस टीम ने इस अभियान के दौरान के विभिन्न अपराधिक मामलों में कार्यवाही करते हुए 43 आरोपियों को गिरफ्तार/काबू किया है।



       इस दौरान पुलिस ने चोरी मामलों मे कार्यवाही करते हुए थाना फतेहाबाद ने 3 मुकदमों में 4 आरोपियों को, शहर फतेहाबाद पुलिस ने 1 मुकदमें में 1 आरोपी, शहर रतिया पुलिस ने चोरी के 2 मुकदमों मे 2 आरोपी तथा थाना भूना व शहर टोहाना पुलिस ने एक-एक चोरी के मुकदमों मे 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनसे पुलिस गहनता से पुछताछ कर रही है।एसपी श्रीमती आस्था मोदी ने कहा कि फतेहाबाद पुलिस जिले में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर कृतसंकल्प है। जिले में आपराधिक प्रवृति से जुड़े लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। ऐसे लोगों पर पुलिस कर्मचारियों को विशेष निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।



 आपराधिक प्रवृति को लेकर अगर अपराध की दुनिया को छोड़कर समाज की मुख्य धारा में लौटते हैं तो जिला पुलिस द्वारा उनकी हरसंभव मदद की जाती है लेकिन अगर वे दोबारा किसी अपराधिक वारदात में संलिप्त पाए जाते हैं तो उनका एकमात्र स्थान जेल है। उन्होंने जिला पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में ऐसे लोगों की सूची तैयार करें। उनके क्षेत्र में कोई भी चोरी व अन्य मामलों में वांछित, उद्घोषित, बेल जम्पर या अपराधिक प्रवृति के लोग है तो तुरंत उसे गिरफ्तार कर कार्यवाही करें।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से ब्यूरो चीफ़ उजागर सिंह की खास रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment