Advertisement


 

पीलीमंदोरी में जारी है एन एस एस शिविर


कैम्प में  सीखे अनुभवों को जीवन मे अपनाएं युवा :- 


भट्टूकलां :-  राष्ट्रीय सेवा योजना का शिविर समाज के बीच रहकर, समस्याओं को जानने ओर उनके कुछ करने की प्रेरणा देता है। शिविर में प्राप्त अनुभवों तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्यों को समाज एवं राष्ट्र के निर्माण में प्रयोग में लाए। तभी राष्ट्रीय सेवा योजना की सार्थकता सिद्ध होगी।



 यह बात खुशी एक उम्मीद सामाजिक संस्था के चेयरमैन गोपाल बंसल ने कही। वे पीलीमंदोरी के राजकीय सीनियर सेकेंडरी संस्कृति मॉडल स्कूल में आयोजित एन एस एस शिविर में स्वयं सेवक सेविकाओं को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर खेमचंद गुप्ता उनके साथ प्रवक्ता अनिल कुमार, प्रवक्ता महेन्द्रपाल, पँच सतपाल गेदर, समाजसेवी परमानन्द, राज गोदारा  सहित अन्य उपस्थित थे



 

उन्होने कहा कि स्वच्छता से समृद्धि आती है। युवाओं को नशे व बुरी आदतों से दूर रहना चहिए ओर हमेशा अपने लक्ष्य को निर्धारित कर उसके लिए पूरी लगन व मेहनत से कार्य करना चाहिए।



 वहीं प्रवक्तता खेम चंद गुप्ता ने कहा की भविष्य में भी स्वयं को सामाजिक कार्यों से जोड़कर रखें  शिविर के दौरान सीखी गई जीवनोपयोगी बातों को यथार्थ जीवन में उतार कर राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। 



 कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए इंचार्ज नत्थू राम माण्डन ने बताया कि इस शिविर में छात्र-छात्रों ने स्वच्छता व मानव स्वास्थ के साथ ही पर्यावरण व उर्जा संरक्षण का संदेश दिया।



 इसके साथ ही पानी बचाओं व बेटी बचाओं, डिजिटल साक्षरता, शिक्षा, रक्तदान समाजसेवा पर भी जनजागरूकता  की। इसके अलावा रोजाना श्रमदान कर लोगों को प्रेरित किया है। 



इस दौरान खेल मैदान, स्कूल परिसर व आसपास की सफाई भी की है। इस दौरान छात्रों ने देशभक्ति गीत भी प्रस्तुत की। कार्यक्रम में सर्प्रथम में सिक्किम हादसे में शहीद विकास की शहादत को नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment