Advertisement

*व्यापारी से 9 लाख की लूट की घटना में चार आरोपी गिरफ्तार : 7 बदमाशों ने 1 महीने रेकी कर दिया था घटना को अंजाम*

 *व्यापारी से 9 लाख की लूट की घटना में चार आरोपी गिरफ्तार : 7 बदमाशों ने 1 महीने रेकी कर दिया था घटना को अंजाम*



जालौर 25 दिसंबर। 5 दिन पहले व्यापारी के साथ मारपीट के बाद हुई लूट की घटना का नोसरा थाना पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, 3 आरोपियों की तलाश की जा रही है। घटना से पहले बदमाशों ने व्यापारी की करीब 1 महीने तक रेकी की थी।

      एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि आरोपी भावेश उर्फ महावीर देवासी (28) निवासी छांगाड़ी थाना नोसरा, कृष्ण कुमार उर्फ किसना राम देवासी (22) निवासी कानिवाड़ा थाना आहोर एवं श्रवण कुमार देवासी (22) व जितेंद्र कुमार उर्फ जीतू देवासी (22) निवासी थाना बिशनगढ़ जिला जालौर को गिरफ्तार किया गया है। लूट के संबंध में सुमेरपुर जिला पाली निवासी व्यापारी सुरेंद्र सिंह ने एक रिपोर्ट थाना नोसरा में दर्ज कराई थी।

     रिपोर्ट में बताया की पाली व जालोर के कई क्षेत्रों में वह किराने के सामान की सप्लाई करता है। 19 दिसंबर को अपने साथी ललित कुमार के साथ सभी जगहों से कलेक्शन कर कार से लौट रहा था। छांगाड़ी से कोटडा के बीच सुनसान जगह पर मोटरसाइकिल कार के आगे डालकर बदमाशों ने उन्हें रुकवा लिया। गाड़ी के कांच लाठियों से तोड़कर बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की और बैग में रखे करीब 9-9.50 लाख रुपये, गाड़ी की चाबी, मोबाइल, रसीद बुक इत्यादि लूट कर मौके से भाग गए।

     घटना की गंभीरता को देख वारदात के ट्रेस आउट के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनुकृति उज्जैनिया एवं सीओ रतनाराम देवासी के सुपरविजन तथा थाना अधिकारी नरेंद्र पवार के नेतृत्व में थाना स्तर एवं साइबर सेल से विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा तकनीकी सहायता, सीसीटीवी फुटेज एवं मुखबिर की सूचना पर घटना का खुलासा कर इन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

      एसपी अग्रवाला ने बताया कि बदमाशों को व्यापारी के आने की पूर्व जानकारी थी। 1 महीने से वह इसके लिए रेकी कर रहे थे। घटना के बाद आरोपियों ने लूट की राशि का बंटवारा कर लिया। इनमें भावेश उर्फ महावीर कुमार के हिस्से में 143500 रुपये, श्रवण कुमार के हिस्से में 108000 रुपये, कृष्ण कुमार के हिस्से में 105000 रुपये, सहयोगी जितेंद्र उर्फ जीतू व सांवलाराम के हिस्से में 75-75 हजार रुपये एवं घटना में शरीक फरार दो अन्य मुलजिम सूजाराम व प्रकाश उर्फ पैपिया के हिस्से में डेढ़-डेढ़ लाख रुपये आये।

सलाम खाकी न्यूज से क्राईम रिपोर्टर सुमित कुमार

                    

No comments:

Post a Comment