Advertisement


 

वाहन चालक यातायात व लेन ड्राइविंग नियमों का पालन करें : एसपी आस्था मोदी,


सलाम खाकी न्यूज़ 

फतेहाबाद, 15 दिसंबर। यातायात नियमों लेन ड्राइविंग और रॉन्ग साइड ड्राइविंग को लेकर फतेहाबाद पुलिस जागरूकता अभियान चला रही है। पुलिस अधीक्षक श्रीमती आस्था मोदी ने कहा है कि ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने और हादसों में कमी के लिए फतेहाबाद पुलिस द्वारा लेन ड्राइविंग रॉन्ग साइड ड्राइविंग और ट्रैफिक नियमों की पालना के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।



 पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भारी वाहन अलग से अपनी लेन में चले व हल्के वाहन अपनी लेने चलें। वाहन चालक रॉन्ग साइड ड्राइविंग करने से बचें, इससे सड़क हादसों में कमी आएगी और ट्रैफिक भी सुगमता से चलता रहेगा। पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए की वह अपने अपने क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन चालकों को वाहन के हिसाब से अलग-अलग लेने में ड्राइविंग करने के लिए जागरूक करेंगे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस विशेष अभियान का उद्देश्य सड़क सुरक्षा को बढ़ाना है। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए गलत दिशा में वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रोजाना कितनी ही दुर्घटनाएं असावधानी व लापरवाही से वाहन चलाने से होती है। 



वाहन चलाने को लेकर ट्रैफिक नियम बनाए गए हैं। हर रोज गलत साईड वाहन चलाने से दुर्घटनाएं होती है और न जाने कितनी जाने जाती है। इस अभियान के दौरान लेन ड्राइविंग, गलत साइड से वाहन चलाने तथा ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वालों पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक श्रीमती आस्था मोदी ने वाहन चालकों से अपील करते हुए कहा कि सभी वाहन चालक अपने अनुशासन और यातायात के नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएं।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 




..

No comments:

Post a Comment