Advertisement

पंचायत चुनाव :- फर्जी मतदान करने वालो के खिलाफ पुलिस सख्त


*पंचायत चुनाव :- फर्जी मतदान करने वालो के खिलाफ पुलिस सख्त।*

*थाना बरवाला में दर्ज हुआ मामला।*

 *फर्जी वोटिंग करने पहुंचा व्यक्ति गिरफ्तार।*


      पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार चुनाव के दौरान फर्जी मतदान करने वालो के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई सुनिश्चित कर रही है। कल दिनांक 22.11.2022 को जिला परिषद व पंचायत समिति के चुनाव के दौरान राजकीय प्राथमिक विद्यालय गांव पंघाल के मतदान केंद्र नंबर 108 पर फर्जी वोट डालने के मामले में गांव चैनोत निवासी सुनील कुमार को थाना बरवाला में आईपीसी की धारा 171F के तहत अंकित अभियोग संख्या 1134 दिनाक 22.11.2022 में गिरफ्तार किया गया है।

     जिला परिषद व पंचायत समिति के चुनाव के दौरान राजकीय प्राथमिक विद्यालय गांव पंघाल के बूथ नंबर 108 के पीठासीन अधिकारी ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को एक युवक द्वारा फर्जी मतदान के बारे में शिकायत दी। दी गई शिकायत में पीठासीन अधिकारी ने कहा कि उन्हें पोलिंग एजेंट पंघाल निवासी रघुबीर सिंह ने बताया कि 22.11.2022 जिला परिषद व पंचायत समिति के चुनाव के दौरान बूथ नंबर 108 पर एक लड़का सत्यवान पुत्र जागर सिंह वासी पंघाल का वोट डालने के लिए आया। जबकि सत्यवान का करीब 4 से 5 महीने पहले देहांत हो चुका है। इस बारे में पोलिंग एजेंट ने एतराज जता उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम सुनील पुत्र जगदीश बताया। पोलिंग एजेंट ने उपरोक्त युवक को वोटर कार्ड पोलिंग पर्ची सहित पीठासीन अधिकारी को सौंप दिया। पीठासीन अधिकारी ने फर्जी वोट डालने आए युवक को ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के सुपर्द किया। 

     *पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने कहा है कि अपना नाम बदलकर किसी अन्य व्यक्ति के नाम से चुनाव में किसी विशेष को अवैधानिक लाभ पहुंचाने का कार्य करने पर थाना बरवाला में आईपीसी की धारा 171F के तहत अभियोग अंकित कर उपरोक्त युवक को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा है कि आमजन चुनाव के दौरान अपने मत का प्रयोग अवश्य करे। लेकिन सिर्फ अपना ही मत डाले। पुलिस द्वारा फर्जी मतदान करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी।*

No comments:

Post a Comment