Advertisement




मेहनत व ईमानदारी के साथ करें अपनी ड्यूटी : लक्ष्मी देवी


हरियाणा पुलिस अकादमी में महिला सुरक्षा पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ संपन्न


9 सितम्बर 2022 मधुबन: हरियाणा पुलिस अकादमी के सम्मेलन कक्ष में ‘महिला सुरक्षा’ विषय पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सफलतापूर्वक हुआ संपन्न। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो, नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के समापन अवसर पर पूर्व पुलिस उप-अधीक्षक लक्ष्मी देवी मुख्य अतिथि रही। इसमें प्रदेश की विभिन्न ईकाइयों से आए 23 राजपत्रित व अराजपत्रित पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया।



                कार्यक्रम के समापन अवसर पर पूर्व पुलिस उप-अधीक्षक लक्ष्मी देवी ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं को सुरक्षित रखना पुलिस के प्राथमिक कार्यों में से एक है।




 उन्होंने कहा कि किसी भी समाज की प्रगति महिला की सुरक्षा पर आधारित है। समाज में सुरक्षित वातावरण महिलाओं की प्रगति और उनमें आत्मविश्वास का संचार करता है। हम उन्हें सुरक्षित वातावरण देकर सशक्त बनने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप अपनी ड्यूटी को




 मेहनत व ईमानदारी के साथ करें। मेहनत व ईमानदारी से अपनी ड्यूटी करने से आपको नागरिकों का सहयोग भी प्राप्त होगा। नागरिकों के सहयोग के बिना एक सुरक्षित समाज की कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र भी प्रदान किए।



                प्रशिक्षण में फतेहाबाद की परिवीक्षु उप-निरीक्षक निशा ने प्रथम, रेवाड़ी की परिवीक्षु उप-निरीक्षक अर्चना ने द्वितीय तथा रोहतक की पुलिस उप-अधीक्षक सुशीला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।


                अकादमी की जिला उप-न्यायवादी अनीता रानी ने लक्ष्मी देवी तथा प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कार्यक्रम आयोजन के लिए अकादमी निदेशक तथा पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो, नई दिल्ली का भी आभार व्यक्त किया।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 



No comments:

Post a Comment