Advertisement


 



 *राहगीरों से हथियारों के बल पर लूट की कोशिश करते तीन आरोपी करनाल पुलिस ने किए गिरफ्तार,* 


 *आरोपियों के कब्जे से एक अवैध पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस, एक लोहे की सरिया व एक टॉर्च की गई बरामद,* 


 *आरोपियों के खिलाफ विभिन्न जिलों में मर्डर, लूट, स्नैचिंग, चोरी व आगजनी के एक दर्जन से ज्यादा मामले हैं दर्ज,* 


दिनांक 27 सितंबर 2022 करनाल,         जिला पुलिस करनाल की डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज उप निरीक्षक अनिल कुमार के नेतृत्व में कार्य करते हुए टीम द्वारा तीन आरोपियों को हथियारों के बल पर राहगीरों से लूट की कोशिश करते हुए गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस संबंध में कल दिनांक 26 सितंबर को रात के समय एएसआई कृष्ण कुमार डिटेक्टिव स्टाफ की अध्यक्षता में टीम अपराध रोकथाम हेतु नया बस अड्डा बलडी बाईपास करनाल पर मौजूद थी। उसी समय टीम को विश्वसनीय सूचना प्राप्त हुई की कुछ लड़के इंद्री रोड पर बसंत बिहार की तरफ आने वाले रास्ते पर बुड्ढा खेड़ा माइनर पुलिया के पास आने जाने वाले राहगीरों को हथियार के बल पर लूटने की कोशिश कर रहे हैं। प्राप्त सूचना के आधार पर टीम द्वारा आरोपियों को पकड़ने के लिए योजना बनाई गई और मौके से तीन आरोपियों को काबू किया गया। *जिन्होंने पूछताछ में अपने नाम सौरभ उर्फ सोनू पुत्र राजवीर सिंह वासी गांव ढराना थाना बेरी जिला झज्जर, सुमित उर्फ दादा पुत्र नरेंद्र वासी गांव भण्डेरी थाना बरौदा जिला सोनीपत व शक्ति पुत्र सुनील वासी गांव रसूलपुर जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश हाल शीतला कॉलोनी शीतला माता मंदिर के सामने गली नंबर 6 थाना सेक्टर 5 गुड़गांव बताया। आरोपियों के कब्जे से एक अवैध पिस्तौल 315 बोर, एक जिंदा कारतूस, एक लोहे की सरिया व एक टॉर्च बरामद की गई।* इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ थाना सदर करनाल में धारा 398, 401 आईपीसी व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।




       मामले की आगामी तफ्तीश एएसआई देवेंद्र सिंह डिटेक्टिव स्टाफ करनाल को सौंपी गई। आरोपियों से पूछताछ में जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी आदतन अपराधी हैं। आरोपी नशा करने व अय्याशी करने के लिए गंभीर अपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपियों के खिलाफ हरियाणा के जिले करनाल, गुरुग्राम, जींद, सोनीपत, रोहतक व झज्जर में हत्या करने, हत्या का प्रयास करने, लूटपाट करने, लड़ाई झगड़ा करने, आगजनी करने, चोरी करने व  स्नैचिंग करने के एक दर्जन से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं। इनमें से ज्यादातर मामलों में आरोपी गिरफ्तार हो चुके थे और कई बार जेल में सजा काट चुके थे। आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर चल रहे थे। 



       जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी सौरव उर्फ सोनू वर्ष 2015 में सुंढा नामक गैंग में शामिल हो गया था और गैंग के कहने पर लोगों के मर्डर करने की वारदातों को अंजाम देने लगा था।  आरोपी के खिलाफ वर्ष 2015 में हत्या का एक मामला जिला झज्जर में, दूसरा मामला जिला गुरुग्राम में, तीसरा मामला भी जिला गुरुग्राम में व वर्ष 2017 में चौथा मामला जिला सोनीपत में हत्या करने के दर्ज हैं। इन मामलों में आरोपी गिरफ्तार हो चुका था और फिलहाल जमानत पर बाहर चल रहा था। आरोपी सौरभ ने एक आरोपी सुमित उपरोक्त व अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर हथियारों के बल पर हाल ही में कुछ दिन पहले गांव सरफाबाद सफीदों जिला जींद में एक शराब ठेके से लूटपाट व लूटपाट करके आगजनी की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में दोनों आरोपी फरार चल रहे थे। आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 


No comments:

Post a Comment