Advertisement




पीडि़त को धैर्य के साथ सुने पुलिस : डॉ अरूण सिंह


हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन में महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशिक्षण हुआ संपन्न,


सलाम खाकी न्यूज़ 


16 सितम्बर 2022 मधुबन: हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन के सम्मेलन कक्ष में ‘महिला सुरक्षा’ विषय पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। हरियाणा पुलिस अकादमी के पुलिस उप-महानिरीक्षक डॉ अरूण सिंह इस अवसर पर मुख्य अतिथि रहे। प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश की विभिन्न ईकाइयों से प्रशिक्षण पर आए राजपत्रित तथा अराजपत्रित पद के 28 पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया। 12 सितम्बर को आरंभ हुआ यह प्रशिक्षण कार्यक्रम पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित किया गया।



डॉ अरूण सिंह ने प्रतिभागियों को सबोंधित करते हुए कहा कि पुलिस अधिकारी को चाहिए कि वह पीडि़त की बात सुनते समय धैर्यशील रहे। किसी भी पीडि़त के लिए पुलिस प्रमुख सहयोगी होती है। एक पीडि़त व्यक्ति पुलिस के पास संकट की घड़ी में और बहुत उम्मीद लेकर आता है। पीडि़त व्यक्ति की न्याय पाने की उम्मीदों पर खरा उतरना हमारी ड्यूटी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि अपने संवेदनशील और पेशेवर व्यवहार से नागरिकों की अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रयास और सच्चाई के साथ अपनी ड्यूटी करनी चाहिए।



  उन्होंने आशा व्यक्त की, कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सीखे गए कौशल से प्रतिभागी नागरिकों को उत्तम सेवा प्रदान करेंगे। इस अवसर पर उन्होंने प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र भी प्रदान किए।



प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभागी कुरूक्षेत्र के पुलिस उप-अधीक्षक नायब सिंह ने प्रथम, भिवानी के पुलिस उप-अधीक्षक आशीष चौाधरी ने द्वितीय तथा यमुनानगर की उप-निरीक्षक मीना रानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।



प्रशिक्षण कार्यक्रम में अकादमी के जिला न्यायवादी अजय कुमार ने मुख्य अतिथि तथा प्रतिभागियों का स्वागत व आभार व्यक्त किया।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 



No comments:

Post a Comment