Advertisement


 

मामूली विवादों को सामाजिक तौर पर निपटाने का प्रयास करें शांति कमेटी : एसपी आस्था मोदी

युवा नशे से दूर रहे इसके रोकथाम को लेकर गांव स्तर पर बनाएं कमेटियां,


सलाम खाकी न्यूज़  


फतेहाबाद, 20 सितम्बर। पुलिस अधीक्षक श्रीमती आस्था मोदी ने कहा कि जिला पुलिस का प्रयास है कि न्याय की आस में पुलिस के पास आने वाले व्यक्ति को जल्द से जल्द न्याय मिले।



 जिले में कानून व्यवस्था बनाने और अपराधों पर रोक लगाने के लिए पुलिस को जनता का सहयोग बेहद जरूरी है। वे आज अपने कार्यालय में जिला स्तरीय शांति कमेटी की बैठक की संबोधित कर रही थी। बैठक में एसपी ने शांति कमेटी के सदस्यों के साथ जिले में कानून व्यवस्था बनाकर रखने, अपराधियों




 खासकर नशे के अवैध धंधे से जुड़े लोगों की जानकारी एकत्रित कर उन पर कार्यवाही करने और युवाओं को नशे जैसी सामाजिक बुराई से बचाने के लिए गांवों में कमेटियों का गठन करने सहित अनेक मुद्दों पर चर्चा की। एसपी ने कहा कि शांति कमेटी सदस्यों का जिला पुलिस को भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अक्सर पुलिस के पास ऐसे अनेक मामले आते हैं, जिनमें मामूली विवाद या पारिवारिक झगड़े होते हैं।




 ऐसे मामलों को पहले सामाजिक तौर पर ही निपटाने के प्रयास करने चाहिए। शांति कमेटी सदस्य इसमें महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं। सामाजिक तौर पर मामला निपटाने से आपसी प्यार, सम्मान और सामाजिक तानाबाना भी मजबूत होता है वहीं पुलिस भी दूसरे गंभीर अपराधों को लेकर गंभीरता से काम कर सकती है। उन्होंने कमेटी सदस्यों से कहा कि वे गांवों में नशे की रोकथाम को लेकर जागरूकता अभियान चलाए और स्थानीय पुलिस को साथ लेकर युवाओं को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों बारे जागरूक करें। जागरूकता से ही इस बीमारी को खत्म किया जा सकता है।



 इस अवसर पर सीएलजी अध्यक्ष सतंलाल जागू, आरएसओ प्रधान निरेन्द्र नारगं, डा. गुलशन मदान, सुखदेव काला पिला, सचिन बिशनोई, चन्द्र महता, राजेन्द्र शर्मा, प्रताप सिहं, अर्जुन सिहं, राजेन्द्र कुमार सोनी, प्रिंस, राकेश कुमार, पियुष नारगं, बुटा सिहं, सुनीता सहित काफी सख्यां मे शांति कमेटी सदस्य मौजूद रहे।


 सलाम खाकी न्यूज़

 फतेहाबाद से ब्यूरो चीफ़ उजागर सिंह की रिपोर्ट 


----------------------

No comments:

Post a Comment