Advertisement

72 देशो में भारत की तरफ से खेल चुके इंस्पेक्टर जय भगवान (बॉक्सिंग) बने डीएसपी,पदौन्नती पर एसपी सिरसा ने दी बधाई

 


पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने जिला पुलिस में कार्यरत बाक्सिंग गेम के 60 किलो वर्ग में वर्ष 2014 के अर्जुन अवॉर्डी इंस्पेक्टर जय भगवान के डीएसपी पद पर पदोन्नत होने पर उनके कंधों पर पदोन्नति के चिन्ह लगाकर उन्हें बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी ।



 पुलिस अधीक्षक  ने कहा कि कंधों पर पदोन्नति के चिन्ह लगने से अब जिम्मेवारी ओर अधिक बढ़ गई है, इसलिए अधिक मेहनत और लगन से अपने कर्तव्य का बेहतर ढंग से निर्वहन कर समाज सेवा में एक अनूठा उदाहरण प्रस्तुत करें । उन्होंने इस अवसर पर कहा कि डयूटी के दौरान आम आदमी के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार कर उनका सहयोग लिया जाए जबकि गैरकानूनी धंधा करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए । उन्होंने कहा कि पुलिस की नौकरी समाज सेवा का एक बेहतरीन माध्यम है इसलिए सेवा सुरक्षा और सहयोग को अपना परम दायित्व मानते हुए सराहनीय कार्य कर समाज में पुलिस विभाग की बेहतर छवि के लिए कार्य करें । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए सभी पुलिस कर्मचारियों की संयुक्त भागीदारी बहुत महत्व रखती है । उन्होंने कहा कि पदोन्नति के बाद जहां भी आपकी ड्यूटी लगे आमजन के साथ मधुर संबंध स्थापित कर अपने कर्तव्य का बेहतर ढंग से निर्वहन कर विभाग की छवि के लिए कार्य करें । इस अवसर पर अर्जुन अवॉर्डी इंस्पेक्टर जय भगवान ने अपनी पदोन्नति पर खुशी जाहिर कर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को मिष्ठान वितरण किया व बधाई स्वीकार की । 



गौरतलब है कि इंस्पेक्टर जय भगवान को वर्ष 2014 के दौरान बाक्सिंग में उल्लेखनिय प्रदर्शन के चलते अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया था । जय भगवान 16 अगस्त 2009 में हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती हुए थे। वे अबतक जिला के बड़ा गुड़ा,नाथूसरी चौपटा,ओढ़ा तथा रोड़ी इत्यादि थानों में थाना प्रभारी रह चुके है । अपने मधुर व्यवहार तथा बेहतरीन कार्य प्रणाली के वजह से डीएसपी जय भगवान की जिला पुलिस में एक विशेष पहचान है । उन्होंने थाना प्रभारी रहते हुए जिला के युवाओं के बीच जाकर जंहा उन्हें खेलों के प्रति प्रेरित किया वहीं युवाओं को नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहने के लिए भी जागरूक किया ।



No comments:

Post a Comment