Advertisement


 

आतंकवाद और हिंसा का डटकर करें मुकाबला- डॉ सीएस राव


आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर हरियाणा पुलिस अकादमी में कार्यक्रम आयोजित,


सलाम खाकी न्यूज़


20 मई 2022 मधुबन: हरियाणा पुलिस अकादमी, मधुबन के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस दीक्षांत परेड मैदान में आतंकवाद विरोधी दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। अकादमी के निदेशक डॉ सीएस राव ने हरियाणा पुलिस अकादमी में नियुक्त अधिकारियों, स्टाफ, प्रशिक्षणार्थियों व राष्ट्रपति पुलिस निशान अलंकरण परेड के अभ्यास के लिए अकादमी में आए अधिकारियों व कर्मचारियों को आतंकवाद के खिलाफ डटकर मुकाबला करने और सामाजिक सद्भाव मजबूत करने की शपथ दिलाई।



अकादमी के निदेशक डॉ सीएस राव ने उपस्थित अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने आतंकवाद और हिंसा के कारण कईं महान नेताओं, वीर जवानों और नागरिकों को खोया है। उन्होंने कहा कि 21 मई 1991 को तमिलनाडू के श्रीपेरूंबुदूर में एक चुनावी सभा में भाग लेने के लिए जाते समय एक आतंकवादी हमले में भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी वीरगति को प्राप्त हुए थे। इसलिए इस दिन को भारत सरकार ने आंतकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया था। तभी से आतंकवाद के समाज विरोधी कार्यों से लोगों को अवगत कराने के लिए, समाज को आतंकवाद के खतरे के बारे में जागरूक करने के लिए, नागरिकों के बीच शान्ति और मानवता के संदेश का प्रचार-प्रसार करने के लिए प्रत्येक वर्ष 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है।



उन्होंने कहा कि भारत की प्रगति में बाधा डालने के उद्देश्य से देश विरोधी ताकतें, समाज में हिंसा फैलाने और आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के प्रयास में लगी रहती है। हमारी सुरक्षा ऐजेंसियां और जागरूक नागरिक इन प्रयासों को समय-समय पर विफल करते रहे हैं।



 उन्होंने कहा कि कर्तव्य के प्रति निष्ठावान नागरिक और सुरक्षा ऐजेंसिया मिलकर, मानव जाति और मानवीय मूल्यों को हानि पहुंचाने वाली सभी विघटनकारी शक्तियों का डटकर मुकाबला कर सकती हैं।  उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ उठाया जाने वाला प्रत्येक कदम आतंकवाद से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए बलिदानियों और प्रभावित हुए नागरिकों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।



कार्यक्रम में अकादमी के पुलिस उप-महानिरीक्षक शिवचरण, अकादमी के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार, अकादमी के पुलिस उप-अधीक्षक सुन्दर ङ्क्षसह, पुलिस उप-अधीक्षक भारत भूषण, पुलिस-उप अधीक्षक अरविन्द कुमार, भी उपस्थित रहे।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से ब्यूरो चीफ़ उजागर सिंह की रिपोर्ट


No comments:

Post a Comment