Advertisement

स्कूलों एवं कॉलेज के बाहर मंडराने वाले असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटेगी महिला पुलिस-इंस्पेक्टर मंजू सिंह

 


स्कूलों व कालेज के बाहर मंडराने वाले तथा आवारा रूप से घूमने वाले मनचलों तथा शरारती तत्वों के खिलाफ महिला पुलिस सख्ती से निपटे गी। महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मंजू सिंह ने बताया कि स्कूल एवं कॉलेज , कोचिंग सेंटरों तथा  उन बाजारों में जहां महिलाओं तथा छात्राओं का ज्यादा आना जाना रहता है उन स्थानों पर महिला पुलिस की टीमें लगातार गश्त करेगी तथा असामाजिक तत्वो पर पैनी नजर रखते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।



आज जिला की महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मंजू सिंह के नेतृत्व में  शहर के स्कूलों ,कॉलेजों  में छात्राओं को जागरूक करने तथा उनमें सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए दुर्गा शक्ति एप के बारे में जानकारी दी गई।  उन्होंने कहा कि महिलाओं व छात्राओं में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए स्कूलों व कॉलेजों में यह अभियान लगातार चलाया जाएगा। इंस्पेक्टर मंजू सिंह ने कहा कि लड़कियां  स्कूल कॉलेज जाते समय बेखौफ होकर जाएं और अपने मोबाईल में दुर्गा शक्ति एप डाउनलोड करके रखें । 

उन्होंने कहा कि ऐप का लाल बटन दबाते ही पीड़ित महिला के पास चंद ही मिनटों में पुलिस पहुंच जाएगी और महिलाओं व छात्राओं से किसी भी प्रकार की हरकत करने वाले मनचलों को गिरफ्तार कर जेल भेजेगी। उन्होंने बताया कि एप को मोबाइल में डाउनलोड करके रखें तथा किसी भी परिस्थितियों में इसका इस्तेमाल कर पुलिस की मदद मांगी जा सकती है । उन्होंने कहा कि आपातकालीन स्थिति में लाल बटन पर क्लिक करना होगा जिसके बाद महिला पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 1091 पर सूचना मिलेगी और तुरंत पुलिस आप के पास पंहूच जाएगी । 



  उन्होंने बताया कि इस अवसर पर छात्राओं को दूर्गा शक्ति एप्प, डायल 112, महिला हेल्प लाइन,महिला सुरक्षा,महिला शिक्षा व महिला अधिकारों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।  महिला थाना प्रभारी मंजू सिंह ने बताया कि महिला पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है इसलिए जब भी उन्हे पुलिस सहायता की आवश्यकता हो तो तुरंत महिला हेल्पलाइन 1091 पर संपर्क करें ।



No comments:

Post a Comment