Advertisement

धोखाधडी से इंजन, चेचिस नंबर व मॉडल बदलकर ट्रक बेचने के फिराक में आया आरोपी गिरफ्तार।



      पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार सीआईए हिसार की पुलिस टीम ने ट्रक का इंजन, चेसिस नंबर बदलकर अवैध रूप से रजिस्ट्रेशन नंबर बदलकर बेचने की नियत से नीयत ऑटो मार्केट आए एक व्यक्ति को ट्रक सहित काबू किया है।

  उप निरीक्षक संदीप ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली कि अनाज मंडी निवासी दिनेश उर्फ धन्नू के पास पास ट्रक नंबर HR45B - 6395 मॉडल 2011 है , जो कि उसके भाई कमल किशोर के नाम है । इसको दिनेश उर्फ धन्नू चलाता है । उसने अपराध की नियत से अपने ट्रक नंबर HR39B - 6395 मॉडल 2011 के नम्बर बदलकर PB05AP - 5298 तथा मॉडल 2017 ट्रक पर लिखवा रखा है । साथ ही ट्रक के इंजन तथा चेचिस नम्बर भी बदलवा कर अवैध तरीके से ट्रक की आरसी तथा कागजात तैयार करवा रखे हैं । वह ट्रक को बेचने की फिराक में नई ऑटो मार्केट हिसार में आया हुआ है । सूचना विश्वसनीय होने पर पुलिस टीम ने ऑटो मार्केट गेट नंबर एक से आते ट्रक को रुकने का इशारा किया तो ट्रक की ड्राइवर सीट पर बैठे व्यक्ति ने ट्रक को रोक कर उतर कर भागने का प्रयास किया । पुलिस ने ट्रक चालक को काबू किया । नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम नई अनाज मंडी हिसार निवासी दिनेश उर्फ धन्नू बताया । नियमनुसार पुलिस टीम द्वारा तलाशी लेने पर ट्रक में रखी फाईल में 1 RC जिसमें रजिस्ट्रेशन नं PB05AP - 5298 तथा कमल किशोर जलालाबाद के नाम से व ट्रक के ओरिजिनल कागजात भी मिले । पुलिस टीम द्वारा की गई पूछताछ में दिनेश उर्फ धन्नू ने बताया कि ट्रक का असल रजिस्ट्रेशन नंबर HR - 39B - 6395 है और यह उसके भाई कमल किशोर के नाम है । परंतु ट्रक को वह चलाता है । गाड़ी का मॉडल ऊंचा करने के लिए इसका रजिस्ट्रेशन न . PB - 05AP - 5298 तथा कागजात फर्जी तरीके से तैयार करवा लिए थे ताकि वह कोई अवैध काम कर सके ।

     ट्रक, बरामद कागजात को कब्जा पुलिस लेकर दिनेश उर्फ धन्नू के खिलाफ थाना शहर हिसार में आईपीसी की धारा 420/467/468/471 के तहत अभियोग अंकित कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से पूछताछ जारी है आरोपी को आज पेश अदालत कर 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

No comments:

Post a Comment