Advertisement

रेलवे विभाग में नौकरी लगो,लिऐ 7 लाख,सिवानी पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

महेंद्र सिंह वासी चनाना  जिला भिवानी ने पुलिस थाना सिवानी में एक शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें शिकायतकर्ता ने बतलाया कि उसका संपर्क कुछ व्यक्तियों से हुआ था जो रेलवे विभाग में नौकरी लगवाते हैं। जिन्होंने शिकायतकर्ता को विश्वास में लेकर शिकायतकर्ता के बेटे को भारतीय रेलवे विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर ₹700000 लिए थे। जो शिकायतकर्ता ने आरोपित महिला अन्नू के बैंक खाते में ₹700000 जमा करवाए थे। आरोपित बार-बार झूठा आश्वासन देते रहे कि वह शिकायतकर्ता के बेटे को जल्द ही भारतीय रेलवे विभाग में नौकरी लगवा देंगे। लेकिन आरोपितो ना ही शिकायतकर्ता के बेटे को भारतीय रेलवे विभाग में नौकरी लगवाया और पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। शिकायत के आधार पर पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

20 फरवरी 2022 को अभियोग में प्रभावी कार्रवाई करते हुए थाना सिवानी के सहायक उप निरीक्षक कृष्ण कुमार ने रेल विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर ₹700000 की धोखाधड़ी करने के मामले में एक आरोपी को जिला रोहतक से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान नरेश पुत्र शमशेर वासी शिव कॉलोनी रोहतक हाल निवासी अशोक विहार गुरुग्राम के रूप में हुई है।

जांच इकाई द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी व्यक्ति ने बताया कि वह कुछ अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर रेलवे विभाग में नौकरी लगवाने का आश्वासन देकर लोगों से रूपये ठगता था। फोन पर बातचीत करने के दौरान खुद को रेलवे विभाग में सीईओ बताता था।

 जांच टीम द्वारा आज आरोपी नरेश को माननीय न्यायालय में पेश कर 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है आरोपी से गहनता से पूछताछ जारी है।|


सलाम खाकी न्यूज भिवानी से  रिपोर्टर फतेह सिंह की रिपोर्ट


No comments:

Post a Comment