Advertisement


 


*199 किलो 615 ग्राम चूरा पोस्त और 75 किलो 885 ग्राम डोडा पोस्त सहित एक व्यक्ति काबू*


सलाम खाकी न्यूज़


   हिसार पुलिस 4 दिसंबर    पुलिस उप महानिरीक्षक सह पुलिस अधीक्षक हिसार श्री बलवान सिंह राणा, आईपीएस के निर्देशानुसार नशीले पदार्थों का व्यापार करने वालो पर कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस हिसार की नशा निरोधक पुलिस टीम ने सिरसा राजगढ़ रोड हाईवे आर्य नगर से एक ट्रक चालक को 199 किलो 615 ग्राम चूरा पोस्त और 75 किलो 885 ग्राम डोडा पोस्त सहित काबू किया है। 

   



    उप निरीक्षक सतबीर सिंह ने बताया कि पुलिस टीम को गस्त के दौरान सूचना मिली  कि कचनारिया जिला जयपुर(राजस्थान) निवासी सुन्दर सिंह नशीला पदार्थ डोडा-पोस्त बेंचने का काम करता है और अपने ट्रक  में काफी मात्रा में डोडा-पोस्त भर आजाद नगर हिसार की तरफ से बरवाला की तरफ जायेगा । सूचना विस्वसनीय होने पर पुलिस टीम ने  बालसमंद-भादरा रोड हिसार के उपर सिरसा-राजगढ रोड पुल के पास बने सर्विस रोड हाईवे पर नाका बन्दी कर आज़ाद नगर हिसार की तरफ से आते एक ट्रक को साईड में रोकने का इशारा किया जो सामने पुलिस पार्टी को देखकर एक दम घबराकर ट्रक को भगाने की कोशिश करने लगा तो ट्रक बन्द हो गया । जिस पर पुलिस टीम ने ट्रक चालक को काबु करके नाम पता पुछा तो ट्रक चालक ने अपना नाम कचनारिया जिला जयपुर(राजस्थान) सुन्दर सिंह बताया । नियमनुसार उप पुलिस अधीक्षक श्री अभिमन्यु लोहान की मौजूदगी में ट्रक की बॉडी के उपर बंधे काले रंग के तिरपाल को हटाकर देखा तो ट्रक में कोलगेट पाउडर सफेद रंग के प्लास्टिक कट्टो में भरा हुआ था ।



 और उन सफेद प्लास्टिक कट्टो पर 11 प्लास्टिक के कट्टों को खोलकर चेक किया तो उनमें 8 प्लास्टिक के कट्टो में चुरा पोस्त बरामद हुआ व 3 प्लास्टिक के कट्टो में डोडा पोस्त बरामद हुआ। जिनका वजन करने पर 199 किलोग्राम 615 ग्राम चूरा पोस्त और 75 किलोग्राम 885 ग्राम डोडा पोस्त हुआ।  बरामद चूरा पोस्त,  डोडा पोस्त और ट्रक को कब्जा पुलिस लेकर सुन्दर सिंह के खिलाफ थाना आज़ाद नगर हिसार में NDPS एक्ट के  तहत अभियोग अंकित कर सुन्दर सिंह को गिरफ्तार किया गया है।





      पुलिस टीम द्वारा प्रारंभिक पूछताछ करने  पर आरोपी ने बताया कि वह यह नशीला पदार्थ चितौड़गढ़ राजस्थान से भर कर लाया था और गोविंदगढ़ पंजाब ले जा रहा था। आरोपी से गहनता से पूछताछ जारी है आरोपी को आज पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।


सलाम खाकी न्यूज़ से

 ब्यूरो चीफ़ 

उजागर सिंह





.......


No comments:

Post a Comment