Advertisement

अवैध हथियार के साथ आपराधिक गिरोह का एक बदमाश काबू

झज्जर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडिशनल एसपी विक्रांत भूषण व डीएसपी राहुल देव ने किया 19 अगस्त को हुई रोहित निवासी लोहट की हत्या तथा 24 अगस्त को गांव आसौदा में हुए डबल मर्डर की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश


झज्जर पुलिस की सीआईए प्रथम बहादुरगढ़ के प्रभारी इंस्पेक्टर रविंदर कुमार की टीम द्वारा अवैध हथियार के साथ एक आरोपी को काबू करके एक ब्लाइंड मर्डर तथा एक डबल मर्डर की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में बडी सफलता हासिल की गई है। अवैध हथियार के साथ पकड़े गए आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में झज्जर जिला में बीते दिनों हुई हत्या की अलग-अलग दो अपराधिक वारदातों के संबंध में खुलासा किया। एसपी श्री राजेश दुग्गल के कुशल नेतृत्व में एडिशनल एसपी श्री विक्रांत भूषण तथा डीएसपी राहुल देव के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए अपराध जांच शाखा प्रथम बहादुरगढ़ की टीम द्वारा एक आरोपी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की गई। अवैध हथियार के साथ आरोपी को थाना आसौदा क्षेत्र से काबू किया गया। आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव लोहट निवासी रोहित की बादली क्षेत्र में तथा गांव आसौदा में दो व्यक्तियों की रंजिशन गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था।

                    शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय झज्जर में विशेष रूप से आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पकड़े गए आरोपी तथा एक ब्लाइंड मर्डर व एक डबल मर्डर की वारदात के संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रांत भूषण व डीएसपी झज्जर श्री राहुल देव ने विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 19 अगस्त 2021 को अज्ञात दोषियों द्वारा गांव लोहट निवासी रोहित की थाना बादली क्षेत्र में गोलियां मारकर उसकी हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया गया था। जिस के संबंध में थाना बादली में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। वही 24 अगस्त 2021 को गांव आसौदा में अज्ञात दोषियों द्वारा फायर करके तीन व्यक्तियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था। गंभीर रूप से घायल दो व्यक्तियों संजय व नरेश की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि उपरोक्त वारदात में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति अनिल उपचाराधीन है। डबल मर्डर की उपरोक्त वारदात के संबंध में थाना आसौदा में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। वारदात को अंजाम देने के पश्चात आरोपी मौका से फरार हो गए थे। उपरोक्त दोनों वारदातों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय झज्जर श्री राजेश दुग्गल द्वारा मौका पर पहुंचकर घटनाक्रम का जायजा लेते हुए मामले की गहनता से छानबीन करने तथा दोषियों को पकड़ने के संबंध में कड़े दिशा निर्देश दिए गए थे। थाना बादली क्षेत्र में हुए ब्लाइंड मर्डर तथा थाना आसौदा क्षेत्र में हुए डबल मर्डर की वारदात को जल्द से जल्द सुलझाने तथा दोनों वारदातों के वांछित दोषियों को पकड़ने के लिए एसपी श्री राजेश दुग्गल के दिशा निर्देश अनुसार विशेष टीमों का गठन किया गया। पुलिस की विशेष टीमों द्वारा उपरोक्त दोनों वारदातों की गहनता से छानबीन की कार्रवाई अमल में लाई गई। वारदातों को सुलझाने के लिए सीसीटीवी फुटेज तथा साइबर सैल की मदद भी ली गई। जिसके पश्चात उपरोक्त वारदातों में शामिल गिरोह के एक आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई है।

                 उन्होंने बताया कि सीआईए प्रथम बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक रविन्द्र कुमार के नेतृत्व में मुख्य सिपाही राजेश कुमार की एक पुलिस टीम थाना आसौदा क्षेत्र में तैनात थी। मुस्तैदी से तैनात पुलिस टीम को देखकर दूर से आता दिखाई दिया एक युवक एकदम पीछे मुड़कर तेज कदमों से चलते हुए संदेहजनक हालात में भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस टीम द्वारा शक की बिनाह पर तत्परता से पीछा करके उपरोक्त युवक को काबू किया गया। पकड़े गए युवक के कब्जे से मौका पर एक देशी पिस्तौल व एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम हिमान्शु उर्फ काला निवासी गांव आसौदा जिला झज्जर बतलाया। अवैध हथियार के साथ पकड़े गए आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए थाना आसौदा में आपराधिक मामला दर्ज किया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में गांव लोहट में हुए ब्लाइंड मर्डर तथा गांव आसौदा में हुई दोहरी हत्या के मामले का खुलासा हुआ। उन्होंने बताया कि आरोपी ने 19 अगस्त 2021 को अशोक प्रधान आपराधिक गिरोह के बदमाश सागर व उसके अन्य साथियों के साथ मिलकर रोहित की गोलियां मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। वही पुरानी रंजिश को लेकर गिरोह के उपरोक्त बदमाशों ने 24 अगस्त 2021 को गांव आसौदा में संजय, नरेश व अनिल तीनों निवासी गांव आसौदा पर अंधाधुंध फायर करके गंभीर रूप से घायल कर दिया था। गोलियां लगने से संजय व नरेश की मौके पर ही मौत हो गई थी। उपरोक्त दोनों वारदातों में दिल्ली से छीनी गई एक एक्सयूवी गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था। आसौदा में हुई डबल मर्डर की वारदात के बाद आरोपी सोनीपत की तरफ भाग गए थे।

                   उन्होंने बताया कि बादली क्षेत्र में हुई रोहित की हत्या व आसौदा क्षेत्र में हुई दोहरी हत्या के मामले में शामिल अवैध हथियार के पकड़े गए वांछित आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे अदालत में पेश किया गया। माननीय अदालत के आदेश अनुसार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। हत्या की उपरोक्त दोनों वारदातों की गहनता से जांच पड़ताल की कार्रवाई लगातार जारी है। दोनों वारदातों में शामिल अन्य दोषियों को पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस द्वारा गंभीरता से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

सलाम खाकी न्यूज से क्राईम रिपोर्टर सुमित कुमार

No comments:

Post a Comment