Advertisement

15 जुलाई को मनाया जाएगा जिला फतेहाबाद का 24वां स्थापना दिवस : विधायक लक्ष्मण नापा





15 जुलाई को मनाया जाएगा जिला फतेहाबाद का 24वां स्थापना दिवस : विधायक लक्ष्मण नापा
रतिया, 13 जुलाई।
       विधायक एडवोकेट लक्ष्मण नापा ने कहा कि 15 जुलाई को फतेहाबाद जिला अपना 24वां स्थापना दिवस मना रहा है। इन 23 सालों में फतेहाबाद जिले का जहां आधारभूत ढांचागत विकास हुआ है, वहीं वैज्ञानिक व सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए सामाजिक बदलाव लाने में भी फतेहाबाद जिले की जनता ने सरकार व प्रशासन की सहभागिता के साथ विकासोन्मुखी तरक्की की है।


       उन्होंने जिलावासियों को जिला की वर्षगांठ की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए बताया कि 15 जुलाई 1997 को फतेहाबाद उपमंडल जिला का गठन हुआ और जिला ने इस दौरान हर क्षेत्र में तरक्की और उन्नति की है। जिला प्रशासन और लोगों ने अपने सभ्य नागरिक का कत्र्तव्य समझते हुए अनेक महत्वकांक्षी कार्यक्रमों को जन आंदोलन का रूप देकर जिला फतेहाबाद का नाम रोशन किया। जिला के नागरिकों ने महिला सशक्तिकरण, स्वच्छ हरियाणा स्वच्छ भारत, स्ट्रै कैटल फ्री, जल संरक्षण इत्यादि फ्लैगशिप प्रोग्रामों में अपना भरपूर सहयोग दिया है और जिला का नाम देशभर में पहचान के रूप में आया है।


जिला फतेहाबाद के नागरिक 15 जुलाई को अपने जिला की वर्षगांठ को हर्षोल्लास व खुशी के साथ मनाते हुए यह संकल्प लें कि वे इस दिन प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए चार लाख 



पौधे लगाने के रिकॉर्ड को तोड़कर जिला का नाम विकास के पटल पर अंकित करने का काम करें। इस अभियान में भाग लेते हुए जिलावासियों को विश्व व्यापी कोविड-19 के बचाव के लिए जारी किए गए दिशा निर्देशों की पालना भी करनी है।


सलाम खाकी न्यूज से 
ब्युरो चीफ़
 उजागर सिंह की रिपोर्ट 





......

No comments:

Post a Comment