Advertisement

शामली न्यूज़ : थाना झिंझाना के गांव अभयनगर और मंसूरा में ग्रामीणों से मिलकर पुलिस अधीक्षक ने जाना साम्प्रदायिक सौहार्द , यहा कुछ दिन पहले होली मे लगा दी गयी थी आग , दोनों गांव के ग्रामीणों ने शांति और सौहार्द के लिए एसपी को किया आश्वस्त

होली के पर्व को सकुशल समपन्न कराने को लेकर ग्रामीणों से मिले एसपी







* समय सबसे पहले होली जलाने वाले गावों मे पहुंचे एसपी 

* थाने मे भी शान्ती समीति की मीटिंग का किया गया आयोजन




झिंझाना ( शामली ) उ०प्र० 5 मार्च 2020

              होली के पर्व को शान्ती पूर्वक समपन्न कराने के लिए जनपद के पुलिस अधीक्षक मय पुलिस काफिले के पटनी परतापुर के गांव अभयनगर पहुंचे , जहा समय से पहले होली जलाकर साम्प्रदायिक माहौल को खराब करने की असामाजिक तत्वों द्वारा कोशिश की गयी थी । 

इसके अलावा भी आज शाम थाने मे आयोजित शान्ती समिती की बैठक मे पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा होली के पर्व को शान्ती और सौहार्द के साथ मनाने की अपील की गयी ।


          मिली जानकारी के अनुसार होली के पर्व को शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाने के लिए शामली के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने अपनी पुलिस टीम के साथ क्षेत्र मे पटनी ग्राम सभा के गांव अभयनगर तथा मंसूरा गांवों का दौरा किया। जिसमें कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा समय से पहले होली में आग लगा कर सांप्रदायिक और सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई थी । 

             पटनी ग्राम सभा के गांव अभय नगर में ग्रामीणों से बातचीत करते हुए पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने  कुछ दिन पहले जलाई गई होली से उपजे विवाद व तनाव को दृष्टिगत रखते हुए फिलहाल की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की ।

क्योकि अभय नगर में समय से पहले होली जलाने को लेकर गांव मे तनाव बन गया था । दर्ज करने के बाद दुसरे समुदाय के दो भाइयों को जेल भेजा गया था । होली पर्व को सकुशल समपन्न कराने मे और किसी अन्य समस्या के बारे में एसपी ने ग्रामीणों से पूछा । ग्राम वासियों ने होली के पर्व को सकुशल और शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर पूरी तरह  पुलिस अधीक्षक को आश्वस्त किया । 

     इसके बाद पुलिस अधीक्षक का काफिला मंसूरा गांव में पहुंचा , वहाँ भी 6 दिन पहले ग्रामीणों द्वारा बनाई गई होली में आग लगाकर गांव की शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया गया था ।  मगर ग्रामीणों ने इस मामले को रफा-दफा करने के लिए यह मामला बच्चों के ऊपर डाल दिया था ।

 इसलिए यह मामला थाने में दर्ज नहीं हो पाया था । पुलिस अधीक्षक ने वहां भी गांव के प्रधान भुट्टु , महेन्दर कुमार , रामपाल , रजनीश , नवाब समेत सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित रहे ।

इन सभी ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक महोदय को होली का पर्व से कुशल और सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाने का आश्वासन दिया और बीती घटना को लेकर गांव में किसी भी प्रकार का आक्रोष होने से बिल्कुल साफ मना किया ।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल की टीम में पुलिस क्षेत्राधिकारी कैराना प्रदीप कुमार , एसडीएम ऊन उद्भव त्रिपाठी , थाना प्रभारी निरीक्षक झिंझाना प्रमोद कुमार सिंह , हलका इंचार्ज उप निरीक्षक सोम प्रकाश एवं राशिद अली तथा भारी मात्रा में पुलिस कर्मी उपस्थित रहे । 

  थाने में हुआ शांति समिति की मीटिंग का आयोजन



        थाना झिंझाना परिसर में शाम 5:00 बजे करीब शांति समिति की मीटिंग का आयोजन किया गया । जिसकी अध्यक्षता स्वयं थाना प्रभारी निरीक्षक ने की ।

इस मौके पर चेयरमैन नौशाद कुरेशी , व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष आशीष मित्तल ,  टपराना के मौलवी शमीउल्ला खान, कारी ईरशाद आदि वक्ताओं ने कहा कि इस थाना क्षेत्र एवं कस्बे में हिंदू मुस्लिमों के भाईचारे को एक मिसाल बतायी ।  और कहा कि इतिहास गवाह है कि यहा कभी कोई अप्रिय घटना घटित नही हुई ।



और इस बार भी होली शांति पूर्वक मनाई जाएगी । थाना प्रभारी निरीक्षक ने लोगों को समझाते हुए कहा कि यदि किसी से मुस्लिम भाई के ऊपर जाने अनजाने रंग गिर भी जाए तो वे धैर्य बनाए रखें , किसी भी छोटी सी बात को इशू मत बनाएं और अपने बच्चों को बाइक आदि ना दें

        क्योंकि होली के हुड़दंग में बच्चे अक्सर एक बाइक पर चार-चार की संख्या में बैठ कर चलते हैं जो गलत है ।  डीजे को भी लंबे समय तक के लिए प्रतिबंध बताया । इस मौके पर कामिल कुरेशी , आनंद चंचल ,  बजरंग दल के नगर अध्यक्ष शक्ति सिंह दिलदार सलीम अहमद सभासद जनेश्वर आदि सैकड़ों लोग रहे ।




सलाम खाकी न्यूज झिंझाना से अफजाल के साथ ऊन के विक्रान्त वर्मा की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment